Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NESTS EMRS Admit Card 2023: आज जारी हो सकते हैं एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड

NESTS EMRS Admit Card 2023 एनटीए ने ईएमआरएस एडमिट कार्ड 2023 जारी किए जाने की तारीख एलान नहीं किया है लेकिन एजेंसी द्वारा आयोजित की जाने वाली अन्य परीक्षाओं के पैटर्न को देखें तो प्रवेश पत्र परीक्षा शुरू होने की तिथि से 2 से 3 दिन पहले जारी किए जाते हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि एनटीए ईएमआरएस एडमिट कार्ड 2023 को जारी कर सकता है।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Wed, 04 Oct 2023 12:40 PM (IST)
Hero Image
NESTS EMRS Admit Card 2023: स्टाफ सेलेक्शन एग्जाम (ESSE) का आयोजन 7, 8, 14 और 15 अक्टूबर को होना है।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। EMRS Recruitment 2023: एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों टीचिंग और नॉन-टीचिंग के 10 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए अपडेट। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) द्वारा राष्ट्रीय आदिवासी छात्र शिक्षा समिति (NESTS) की तरफ से आयोजित की जा रही एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों (EMRS) में 10 हजार से अधिक TGT, PGT, प्रिंसिपल, हॉस्टल वार्डेन और नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए एडमिट कार्ड आज यानी बुधवार, 4 अक्टूबर को जारी किए जा सकते हैं।

हालांकि, एनटीए ने ईएमआरएस एडमिट कार्ड 2023 जारी किए जाने की तारीख एलान नहीं किया है, लेकिन एजेंसी द्वारा आयोजित की जाने वाली अन्य परीक्षाओं के पैटर्न को देखें तो प्रवेश पत्र परीक्षा शुरू होने की तिथि से 2 से 3 दिन पहले जारी किए जाते हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि एनटीए ईएमआरएस एडमिट कार्ड 2023 को जारी कर सकता है। बता दें एजेंसी ने एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूल स्टाफ सेलेक्शन एग्जाम (ESSE) का आयोजन 7, 8, 14 और 15 अक्टूबर को आयोजित किए जाने की घोषणा की है।

NESTS EMRS Admit Card 2023: ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने ईएमआरएस में टीचिंग या नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए आवेदन किया है, वे लिखित परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए अपना प्रवेश पत्र जल्द ही डाउनलोड कर सकेंगे। एनटीए ईएमआरएस एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, emrs.tribal.gov.in पर एक्टिव पर करेगा। इस लिंक के माध्यम से सम्बन्धित पेज पर जाकर उम्मीदवार अपने अप्लीकेशन नंबर व पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करके डाउनलोड कर सकेंगे।

  • NESTS EMRS एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड लिंक (जल्द एक्टिव होगा)

यह भी पढ़ें - RBI Assistant Form 2023: आज ही करें भारतीय रिजर्व बैंक सहायक भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन, 450 वेकेंसी

उम्मीदवारों को अपना ईएमआरएस एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड करने के बाद इस पर दिए गए अपने व्यक्तिगत विवरणों (नाम, पिता/माता का नाम, जन्म-तिथि, फोटो, आदि) की जांच कर लेनी चाहिए और यदि इसमें कोई त्रुटि है तो इसके लिए एनटीए की हेल्पलाइन पर तुरंत संपर्क करना चाहिए।

यह भी पढ़ें - EMRS Admit Card 2023: ईएमआरएस भर्ती परीक्षा के लिए आज जारी हो सकते हैं एडमिट कार्ड, इन डेट्स में होगा एग्जाम