Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NHB Recruitment 2023: डिप्टी डायरेक्ट सहित अन्य पदों के लिए अब 15 जनवरी तक करें आवेदन, एनटीए ने बढ़ाई लास्ट डेट

बता दें कि इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 44 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी जिनमें से 19 रिक्तियां उप निदेशक पद के लिए हैं और 25 रिक्तियां सीनियर बागवानी ऑफिसर के लिए निर्धारित हैं। एनटीए की ओर से जारी सूचना के अनुसार एनएचबी भर्ती में आवेदन पत्र में सुधार की तिथि भी बढ़ा दी गई है। अब अभ्यर्थी 17 जनवरी तक फॉर्म में सुधार कर सकते हैं।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Sat, 06 Jan 2024 10:11 AM (IST)
Hero Image
NHB Recruitment 2023:डिप्टी डायरेक्ट सहित अन्य पदों के लिए अब 15 जनवरी तक करें आवेदन, NTA ने बढ़ाई डेट (Image-freepik)

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। नेशनल हार्टीकल्चर बोर्ड में डिप्टी डायरेक्टर और सीनियरहार्टीकल्चर ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से इस वैकेंसी के लिए अब ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया गया है। इसके मुताबिक, अब इस भर्ती के लिए उम्मीदवार 15 जनवरी, 2024 तक अप्लाई कर सकते हैं।

इसके पहले इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 05 जनवरी, 2024 थी। इसलिए, जो कैंडिडेट्स इस वैकेंसी के लिए अप्लाई करना चाहते हैं और अभी तक नहीं कर पाएं हैं, वे फौरन ऐसा कर सकते हैं। अप्लाई करने के लिए उन्हें https://exams.nta.ac.in/NHB/ पर जाकर लॉगइन करना होगा।

NHB Recruitment 2023: इस तारीख तक करें एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार  

रजिस्ट्रेशन प्रोसेस समाप्त होने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म करेक्शन विंडो ओपन की जाागी। एनटीए की ओर से जारी सूचना के अनुसार, एनएचबी भर्ती में आवेदन पत्र सुधार तिथि भी बढ़ा दी गई है। इसके अनुसार, पहले आवेदन पत्र में करेक्शन के लिए कैंडिडेट्स को 6 से 08 जनवरी, 2024 तक का मौका दिया गया था। वहीं, अब अभ्यर्थी आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद 16 से 17 जनवरी, 2024 तक एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार कर सकते हैं। बता दें कि इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 44 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी, जिनमें से 19 रिक्तियां उप निदेशक पद के लिए हैं और 25 रिक्तियां सीनियर बागवानी ऑफिसर के लिए निर्धारित हैं।

NHB Recruitment 2023: एनएचबी भर्ती 2023 के लिए ऐसे करें आवेदन

एनएचबी भर्ती 2023 के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट Exams.nta.ac.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर, "नेशनल हार्टीकल्चर बोर्ड (एनएचबी)" पर क्लिक करना होगा। अब भर्ती परीक्षा 2023 पंजीकरण" लिंक। इसके बाद, नाम, ईमेल आईडी, संपर्क जानकारी जैसे विवरण दर्ज करके पंजीकरण फॉर्म भरें। इसके बाद, पंजीकरण के दौरान जेनरेट क्रेडेंशियल दर्ज करके लॉग इन करें। अब व्यक्तिगत और शैक्षणिक विवरण भरें। इसके बाद, आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें और शुल्क का भुगतान करें। अब डाउनलोड करें और पुष्टिकरण पेज को का प्रिंटआउट लेकर रख लें।

यह भी पढ़ें: NHB Recruitment 2023: डिप्टी डायरेक्टर समेत अन्य पदों पर निकली भर्ती, 5 जनवरी तक करें आवेदन, ये देनी होगी फीस