Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NVS Class 6 Online Form: नवोदय विद्यालय कक्षा 6वीं में प्रवेश के लिए कल बंद हो जाएगी एप्लीकेशन विंडो, तुरंत कर लें अप्लाई

नवोदय विद्यालय सेलेक्शन टेस्ट कक्षा 6वीं में प्रवेश के लिए आवेदन की लास्ट डेट 7 अक्टूबर है ऐसे में जो माता पिता अभी तक किसी कारणवश फॉर्म नहीं भर पाए हैं वे बिना देरी करते हुए तुरंत ही ऑनलाइन आवेदन कर लें। कल के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी। पेरेंट्स ध्यान रखें कि आवेदन के साथ किसी भी प्रकार का शुल्क जमा नहीं करना है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sun, 06 Oct 2024 12:31 PM (IST)
Hero Image
NVS Class 6 Admission: यहां से भरें ऑनलाइन फॉर्म।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। जो भी अभिभावक अपने बच्चों को नवोदय विद्यालय में प्रवेश दिलवाना चाहते हैं उनके लिए महत्वपूर्ण अपडेट है। एनवीएस की ओर से कक्षा 6वीं में प्रवेश के लिए आवेदन की लास्ट डेट कल यानी 7 अक्टूबर 2024 निर्धारित है। ऐसे में पेरेंट्स बिना देरी करते हुए तुरंत ही NVS की ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके स्वयं आवेदन कर सकते हैं। कल के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी और इसके बाद फॉर्म भरने का मौका नहीं दिया जाएगा।

बिना एप्लीकेशन फीस के किया जा सकता आवेदन

जवाहर नवोदय विद्यालय सेलेक्शन टेस्ट 2025 में माता पिता अपने बच्चे का फॉर्म निशुल्क रूप से भर सकते हैं, ऑनलाइन फॉर्म भरने के साथ आपको किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं जमा करना है। इसके साथ ही आप यहां दी जा रही स्टेप्स को फॉलो करके स्वयं ही फॉर्म भर सकते हैं इससे आप कैफे के चार्ज से भी बच सकते हैं-

  • NVS Class 6 Online Form भरने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाएं।
  • वेबसाइट पर Click here to submit online application form for class VI Jawahar Navodaya Vidyalaya Selection Test 2025 पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आपको Click here for Registration for Class VI JNVST (2025-26) पर क्लिक करना होगा और मांगी गई डिटेल भरकर पंजीकरण करना होगा।
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद आपको हस्ताक्षर, फोटोग्राफ आदि अपलोड करना होगा।
  • इसके बाद पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म को सबमिट कर दें।
  • फॉर्म सबमिट हो जाने के बाद अभ्यर्थी Click Here to Print Registration Form पर क्लिक करके भविष्य के सन्दर्भ के लिए एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

JNVST Class 6 Application Form Direct Link

कब होगा एंट्रेस एग्जाम

एनवीएस की ओर से इस प्रवेश परीक्षा का आयोजन दो फेज में करवाया जाएगा। पहले फेज की परीक्षा 18 जनवरी 2025 एवं दूसरे फेज की परीक्षा 12 अप्रैल 2025 को आयोजित करवाई जाएगी। परीक्षा से कुछ दिन पूर्व आवेदन करने वाले स्टूडेंट्स के एडमिटड कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- Free Boarding School: फ्री बोर्डिंग स्कूल में अपने बच्चे को कैसे दिला सकते हैं प्रवेश, यहां जानें पूरी डिटेल