Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

OSSSC Result 2024: ओडिशा फॉरेस्ट गार्ड, फॉरेस्टर और लाइव स्टाक इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षाओं के नतीजे घोषित

ओडिशा अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग द्वारा फॉरेस्ट गार्ड फॉरेस्टर और लाइव स्टाक इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत आयोजित की गई परीक्षा के परिणाम (OSSSC Result 2024) घोषणा बुधवार 21 अगस्त को कर दी है। इसके अंतर्गत आयोग ने अंतर्गत परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों के पर्सेंटाइल स्कोर जारी किए हैं जिसे ऑनलाइन देख सकते हैं।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Updated: Thu, 22 Aug 2024 10:55 AM (IST)
Hero Image
OSSSC Forest Guard Result 2024: परिणाम तथा पर्सेंटाइल स्कोर जानने के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, osssc.gov.in पर विजिट करें।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। OSSSC की फॉरेस्ट गार्ड, फॉरेस्टर और लाइव स्टाक इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षाओं में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। ओडिशा अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग (OSSSC) ने विज्ञापन सं.762सी/ओएसएसएससी -तिथि 20.10.2023 के माध्यम से विज्ञापित फॉरेस्ट गार्ड, फॉरेस्टर और लाइव स्टाक इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत आयोजित की गई परीक्षा के परिणाम (OSSSC Result 2024) घोषणा कर दी है। आयोग द्वारा नतीजों की घोषणा बुधवार, 21 अगस्त को की गई, जिसके अंतर्गत परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों के पर्सेंटाइल स्कोर जारी किए गए हैं।

OSSSC Forest Guard Result 2024: इन स्टेप में देखें अपना स्कोर

ऐसे में जो उम्मीदवार OSSSC द्वारा आयोजित लिखित परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, वे अपना परिणाम तथा पर्सेंटाइल स्कोर जानने के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, osssc.gov.in पर विजिट करें और फिर होम पेज पर ही दिए गए रिक्रूटमेंट न्यूज सेक्शन में 21 अगस्त की तारीख के समक्ष एक्टिव किए गए इस भर्ती परिणाम से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करके अधिसूचना देख सकते हैं। वहीं, परिणाम जानने के लिए उम्मीदवारों को इस पोर्टल पर अपने मोबाइल/रजिस्ट्रेशन नंबर और OTP/पासवर्ड से लॉग-इन करना होगा। लॉग-इन के बाद उम्मीदवार अपना परिणाम पर्सेंटाइल स्कोर जान सकेंगे।

OSSSC फॉरेस्ट गार्ड, फॉरेस्टर और लाइव स्टाक इंस्पेक्टर रिजल्ट 2024 लिंक

जिन उम्मीदवारों को इस भर्ती परीक्षा में सफल घोषित किया गया है, उनके लिए अगले चरण में PET/PST का आयोजन किया जाएगा।

बता दें कि OSSSC ने फॉरेस्ट गार्ड, फॉरेस्टर और लाइव स्टाक इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षाओं का आयोजन 24 अप्रैल से 7 मई 2024 तक किया था। इस भर्ती के लिए अधिसूचना 26 अक्टूबर 2024 को जारी की गई थी, जबकि आवेदन प्रक्रिया 27 नवंबर 2023 तक चली थी। इस भर्ती प्रक्रिया से कुल 2712 पदों को भरा जाना है।

यह भी पढ़ें - CISF में कॉन्स्टेबल फायरमैन भर्ती की अधिसूचना जारी, 1130 पदों के लिए आवेदन इस तारीख से, 12वीं पास के लिए मौका