Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Yasasvi Admit Card 2023: NTA YET एडमिट कार्ड इस दिन करेगा जारी, पीएम यशस्वी योजना परीक्षा 29 सितंबर को

PM Yasasvi Admit Card 2023 Kab Aayega? प्रधानमंत्री यशस्वी छात्रवृत्ति योजना की परीक्षा 29 सितंबर को होनी है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने एनटीए पीईटी एडमिट कार्ड 2023 जारी किए जाने की तारीख का एलान नहीं किया है। हालांकि एजेंसी की अन्य परीक्षाओं के पैटर्न को देखें तो एनटीए पीएम यशस्वी एडमिट कार्ड 2023 को परीक्षा तिथि से दो दिन पहले यानि 27 सितंबर को जारी कर सकता है।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Tue, 26 Sep 2023 12:25 PM (IST)
Hero Image
PM Yasasvi Admit Card 2023 Kab Aayega? डाउनलोड लिंक परीक्षा के आधिकारिक पोर्टल, yet.nta.ac.in पर होगा एक्टिव।

PM Yasasvi Admit Card 2023 Kab Aayega? प्रधानमंत्री यशस्वी छात्रवृत्ति योजना के लाभार्थियों के चयन हेतु परीक्षा का आयोजन राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजन किया जाना है। इस परीक्षा के लिए एनटीए ने परीक्षा के आयोजन के लिए 29 सितंबर 2023 की तारीख निर्धारित की है। इस परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र जारी किए जाने हैं, जिसका इंतजार देश भर के स्टूडेंट्स कर रहे हैं। ये छात्र-छात्राएं प्रवेश पत्र डाउनलोड के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से सवाल पूछ रहे हैं कि पीएम यशस्वी एडमिट कार्ड 2023 कब आएगा?

दूसरी तरफ नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने एनटीए पीईटी एडमिट कार्ड 2023 जारी किए जाने की तारीख का एलान नहीं किया है। हालांकि, एजेंसी द्वारा आयोजित की जा रही अन्य परीक्षाओं के पैटर्न को देखें तो एनटीए पीएम यशस्वी एडमिट कार्ड 2023 को परीक्षा तिथि से दो दिन पहले यानि 27 सितंबर को जारी कर सकता है। स्टूडेंट्स इस परीक्षा के आधिकारिक पोर्टल, yet.nta.ac.in पर एक्टिव किए जाने वाले पीएम यशस्वी योजना एडमिट कार्ड लिंक से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। इसके लिए स्टूडेंट्स को अप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड से लॉग-इन करना होगा। ऐसे में छात्र-छात्राओं को प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए इस पोर्टल पर समय-समय पर विजिट करते रहना चाहिए।

यह भी पढ़ें - NTA YET Admit Card 2023: आज जारी हो सकते हैं पीएम यंग अचीवर्स स्कॉलरशिप टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड

PM Yasasvi Admit Card 2023: प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के बाद करें ये काम

स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें पीएम यशस्वी एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड करने के बाद इस पर दिए गए अपने व्यक्तिगत विवरणों (जैसे- नाम, पिता का नाम, जन्म-तिथि, आदि) की ध्यान से जांच कर लेनी चाहिए। यदि इसमें किसी भी प्रकार की त्रुटि होती है तो स्टूडेंट्स को इसमें सुधार के लिए एनटीए की हेल्पलाइन yet@nta.ac.in या 011-40759000 या 011-69227700 पर तुरंत संपर्क करना चाहिए।