Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PPC 2024: पीएम मोदी से बातचीत के लिए हो जाएं तैयार, आज होगा परीक्षा पे चर्चा प्रोगाम का आयोजन

इस इवेंट के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 11 दिसंबर 2024 को शुरू हुई थी जो कि 12 जनवरी 2024 तक चली थी। इस दौरान स्टूडेंट्स के साथ-साथ पैरेंट्स और टीचर्स को इस मेगा इवेंट में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन करना था। आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी आंकड़ो के मुताबिक 205.62 लाख और 14.93 लाख टीचर्स ने रजिस्ट्रेशन करवाया है।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Mon, 29 Jan 2024 06:26 AM (IST)
Hero Image
PPC 2024: पीएम मोदी से बातचीत के लिए हो जाएं तैयार, आज होगा परीक्षा पे चर्चा प्रोगाम का आयोजन

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। परीक्षा पे चर्चा प्रोगाम का आयोजन आज यानी कि सोमवार, 29 जनवरी, 2024 को दिल्ली में होना है। इस प्रोगाम के लिए रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद चयनित छात्र-छात्राओं को पीएम मोदी से बातचीत करने का मौका मिलेगा। इसलिए स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि वे अपनी तैयारी पूरी कर लें, क्योंकि अब इस कार्यक्रम में ज्यादा समय नहीं बचा है। छात्र-छात्राओं के साथ-साथ इस मेगा इवेंट में पैरेंट्स और टीचर्स को भी शामिल होने का मौका मिलेगा।

Pariksha Pe Charcha 2024: सुबह 11 बजे शुरू होगा प्रोगाम 

बता दें कि शिक्षा मंत्रालय की ओर से हर वर्ष पीपीसी कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छात्र-छात्राओं को परीक्षा के तनाव से मुक्त होने के टिप्स देते हैं। इसके साथ-साथ ही सेलेक्टड स्टूडेंट्स से वे सीधे बात-चीत भी करते हैं। इसी क्रम में इस साल प्रोगाम का आयोजन आज से एक दिन बात होने जा रहा है, जो कि नई दिल्ली के प्रगति मैदान, भारत मंडपम में आयोजित होगा। इस कार्यक्रम की शुरुआत सुबह 11 बजे होगी।

Pariksha Pe Charcha 2024: यहां देख सकेंगे प्रोगाम

इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण डीडी नेशनल, डीडी न्यूज, डीडी इंडिया और प्रमुख निजी चैनलों के माध्यम पर भी प्रसारित किया जाएगा। इसके साथ ही, हाल ही में यूजीसी ने भी हायर एजुकेशन इंस्ट्टीयूट को संबंधित संस्थानों में प्रोगाम दिखाने के लिए कहा है। इस संबंध में आयोग ने एक पत्रलकर सूचना जारी की है।

Pariksha Pe Charcha 2024: इस तारीख स्वीकार किए गए थे आवेदन 

बता दें कि इस इवेंट के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 11 दिसंबर, 2024 को शुरू हुई थी, जो कि 12 जनवरी, 2024 तक चली थी। इस दौरान स्टूडेंट्स के साथ-साथ पैरेंट्स और टीचर्स को इस मेगा इवेंट में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन करना था। आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी आंकड़ो के मुताबिक 205.62 लाख और 14.93 लाख टीचर्स ने रजिस्ट्रेशन करवाया है। वहीं, 5. 69 लाख पैरेंट्स ने इस प्रोगाम के लिए आवेदन किया है। 

यह भी पढ़ें: PPC 2024: 29 जनवरी को होगा परीक्षा पे चर्चा का आयोजन, UGC ने यूनिवर्सिटीज को प्रोगाम दिखाने के लिए लिखा लेटर