Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PPSC Accountants Answer Key 2022: पीपीएससी अकाउंटेंट आंसर-की रिलीज, 21 अप्रैल तक दर्ज कराएं आपत्ति

PPSC Accountants Answer Key 2022पीपीएससी अकाउंटेंट आंसर-की पर आपत्तियों पर विचार करने के बाद पंजाब लोक सेवा आयोग (Punjab Public Service Commission) फाइनल रिवाइज्ड स्कोर जारी करेगा। इसके बाद इस पद के लिए फाइनल परिणाम घोषित किए जाएंगे। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट ppsc.gov.in पर अपना स्कोर देख पाएंगे।

By Nandini DubeyEdited By: Updated: Tue, 19 Apr 2022 01:48 PM (IST)
Hero Image
PPSC Accountants Answer Key 2022: पीपीएससी अकाउंटेंट आंसर-की रिलीज हो चुकी है।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। PPSC Accountants Answer Key 2022: पीपीएससी अकाउंटेंट आंसर-की रिलीज हो चुकी है। पंजाब लोक सेवा आयोग (Punjab Public Service Commission) ने पीपीएससी लेखाकार परीक्षा की आंसर-शीट ऑफिशियल वेबसाइट ppsc.gov.in पर रिलीज की है। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी इस एग्जाम में शामिल हुए थे, वे नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके भी अपना स्कोर देख सकते हैं। इसके अलावा, उम्मीदवार ध्यान दें कि अगर उन्हें लगता है कि उनके उत्तर की गलत जांच हुई है तो वे इसके लिए 21 अप्रैल, 2022 तक आपत्ति भी उठा सकते हैं। अभ्यर्थियों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि उन्हें संबंधित प्रश्न के लिए फीस जमा करनी होगी।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

PPSC Accountants Answer Key 2022: पीपीएससी अकाउंटेंट आंसर-की डाउनलोड करने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो 

अकाउंटेंट आंसर-की देखने के लिए उम्मीदवार पीपीएससी की आधिकारिक साइट ppsc.gov.in पर जाएं। इसके बाद, होम पेज पर उपलब्ध पीपीएससी एकाउंटेंट्स उत्तर कुंजी 2022 लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को आपत्ति लिंक मिलेगा। इसके बाद लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें। इसके बाद आप उसका प्रिंटआउट लेकर रख सकते हैं। इसके अलावा, अगर अभ्यर्थी को किसी प्रश्न के लिए आपत्ति उठानी है तो उसके संबंध में आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें। एक बार हो जाने के बाद सबमिट पर क्लिक करें। आपकी आपत्तियां प्रस्तुत कर दी गई हैं।

उम्मीदवार ध्यान दें कि यह प्रोविजनल आंसर-की पर आपत्ति प्राप्त करने के बाद आयोग इन पर विचार करेगा। इसके बाद रिवाइज्ड फाइनल आंसर-की जारी की जाएगी। इसके बाद परिणामों की घोषणा पीएससी की आधिकारिक साइट ppsc.gov.in पर की जाएंगी। उम्मीदवार ध्यान दें कि अकाउंटेंट नतीजे रिवाइज्ड फाइनल आंसर-की के आधार पर घोषित किए जाएंगे।