Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Adipurush: प्रभास की फिल्म आदिपुरुष सिनेमाघरों में रिलीज, यहां जानिए एक्टर की क्वालिफिकेशन

Adipurush प्रभास ने हैदराबाद (Hyderabad) के श्री चैतन्य कॉलेज (Sri Chaitanya College) से बीटेक किया है। स्कूली एजुकेशन उन्होंने भीमावरन (Bhimavaram) के डीएनआर हाई स्कूल की है। वहीं आगे की पढ़ाई उन्होंने चैन्नई के डॉन बास्को मैट एचआर सीनियर सेकण्डरी स्कूल (Don Bosco Mat. Hr. Sec.School) स्कूल से की है।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Fri, 16 Jun 2023 10:28 AM (IST)
Hero Image
Adipurush: आदिपुरुष सिनेमाघरों में 16 जून, 2023 को रिलीज हो रही है।

एजुकेशन डेस्क। Adipurush: आज  यानी कि 16 जून, 2023 को प्रभास की फिल्म 'आदिपुरुष' (Adipurush) सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फिलहाल इसकी एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है। फिल्म कैसा परफॉर्म करेगी। ये दर्शकों को कितनी पसंद आएगी। प्रभास एक बार फिर बाहुबली वाला जादू चला पाएंगे। यह तो सब तो वक्त के साथ मालूम पड़ जाएगा। लेकिन इस मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं कि Prabhas की एजुकेशन क्वालिफिकेशन क्या हैं।

प्रभास 

प्रभास ने हैदराबाद (Hyderabad) के श्री चैतन्य कॉलेज (Sri Chaitanya College) से बीटेक किया है। स्कूली एजुकेशन उन्होंने भीमावरन (Bhimavaram) के डीएनआर हाई स्कूल (DNR School) की है। वहीं आगे की पढ़ाई उन्होंने चैन्नई के डॉन बास्को मैट एचआर सीनियर सेकण्डरी स्कूल (Don Bosco Mat. Hr. Sec. School) स्कूल से की है।

अल्लू अर्जुन

फ्लावार नहीं फायर हूं मैं.. डायलॉग से दर्शकों के बीच छा गए अभिनेता अल्लू अर्जुन ने बीबीए किया है। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा सेंट पैट्रिक स्कूल, चेन्नई से पूरी की है। इसके बाद उन्होंने एमएसआर कॉलेज, हैदराबाद से मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (बीबीए) में स्नातक की डिग्री प्राप्त की है।

धनुष

अपने अभिनय से दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बनाने वाले धनुष ने डिस्टेंस एजुकेशन से बैचलर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन (Bachelor of Computer Application) की डिग्री ली है। इसके अलावा, उन्होंने कई स्कूलों से पढ़ाई की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्होंने विभिन्न स्कूलों में अध्ययन किया, जैसे थाई Sathiya मैट्रिकुलेशन हाई स्कूल,Saligramam, सेंट जॉन्स मैट्रिकुलेशन हायर सेकेंडरी स्कूल Alwarthirunagar और चेन्नई के Vadapalani में जेआरके मैट्रिकुलेशन हायर सेकेंडरी स्कूल से पढ़ाई की है।

राणा दग्गुबाती

बाहुबली में भल्लालदेव बनकर दर्शकों का दिल जीतने वाले अभिनेता राणा दग्गुबाती ने अपनी स्कूली शिक्षा Chettinad विद्याश्रम और हैदराबाद पब्लिक स्कूल में की। उन्होंने सेंट मैरी कॉलेज, हैदराबाद से बीकॉम में दाखिला लिया, लेकिन मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दो महीने बाद ही पढ़ाई छोड़ दी। इसके बाद वे चेन्नई फिल्म स्कूल गए, जहां उन्होंने इंड्रस्टियल फोटोग्राफी में डिग्री के साथ स्नातक किया है।