Move to Jagran APP

Railway Recruitment Exam Date: बड़ी खबर, आरआरबी ALP, टेक्नीशियन, एसआई, जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए एग्जाम शेड्यूल जारी

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) की ओर से ALP RPF SI Technician एवं JE Others पदों के लिए एग्जाम शेड्यूल की घोषणा कर दी गई है। इन भर्तियों के लिए परीक्षा का आयोजन नवंबर एवं दिसंबर माह में करवाया जाएगा। एग्जाम के लिए एग्जाम सिटी स्लिप परीक्षा तिथि से 10 दिन पूर्व एवं एडमिट कार्ड एग्जाम डेट से 4 दिन पूर्व डाउनलोड के लिए जारी किये जाएंगे।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 07 Oct 2024 05:25 PM (IST)
Hero Image
Railway Recruitment Exam Date की पूरी डिटेल यहां से करें चेक।
एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। आरआरबी टेक्नीशियन, एसआई, जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की ओर से इन सभी पदों के लिए होने वाली भर्ती परीक्षा के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है। शेड्यूल ऑनलाइन माध्यम से पीडीएफ फॉर्मेट में आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर पर जारी किया गया है। अभ्यर्थी अब निर्धारित डेट्स के अनुसार अपनी परीक्षा तैयारियों को और भी तेज कर सकते हैं।

इन डेट में होगा एग्जाम

आरआरबी की ओर से जारी किये गए शेड्यूल के मुताबिक RRB ALP (CEN 01/2024) के लिए सीबीटी 1 परीक्षा का आयोजन 25 नवंबर से 29 नवंबर 2024 तक करवाया जाएगा। RPF SI (CEN RPF 01/2024) परीक्षा का आयोजन 2 से 5 दिसंबर 2024 तक किया जाएगा। आरआरबी टेक्नीशियन (CEN 02/2024) भर्ती परीक्षा 16 से 26 दिसंबर 2024 तक संपन्न करवाई जाएगी। इसके अलावा JE & Others (CEN 03/2024) के लिए सीबीटी 1 एग्जाम का आयोजन 6 दिसंबर से 13 दिसंबर 2024 तक देशभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा।

एग्जाम से 10 दिन पूर्व जारी होगी एग्जाम सिटी स्लिप

इन भर्तियों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए एग्जाम सिटी स्लिप परीक्षा तिथि से 10 दिन पूर्व डाउनलोड के लिए जारी कर दी जाएगी। इससे अभ्यर्थी अपने परीक्षा शहर की जानकारी हासिल कर सकेंगे और उसी के अनुसार अपनी यात्रा की तैयारी कर पायेंगे। एससी/ एसटी अभ्यर्थियों के लिए भी ट्रैवल अथॉरिटी एग्जाम से 10 दिन पूर्व जारी की जाएगी।

एडमिट कार्ड परीक्षा से 4 दिन पूर्व

आरआरबी की ओर से उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि से 4 दिन पूर्व ऑफिशियल वेबसाइट पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दिए जाएंगे। इसके बाद अभ्यर्थी लॉग इन क्रेडेंशियल दर्ज करके इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें- RRB Technician Bharti 2024: रेलवे में टेक्नीशियन के 14 हजार पदों के लिए आवेदन पुनः हुए स्टार्ट, 16 अक्टूबर तक कर सकते हैं अप्लाई