Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan BSTC Result 2023: राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट कब होगा घोषित, यहां से पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

Rajasthan BSTC Result 2023 राजस्थान प्री डीएलएड 2023 का रिजल्ट घोषित होने का इंतजार कर रहे 6 लाख अभ्यर्थियों के लिए काम की खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो राजस्थान बीएसटीसी का रिजल्ट इस सप्ताह में कभी भी घोषित किया जा सकता है। रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर मांगी गयी डिटेल भरकर नतीजे चेक कर सकेंगे।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Sun, 24 Sep 2023 01:34 PM (IST)
Hero Image
Rajasthan BSTC Result 2023 जल्द हो सकता है घोषित।

Rajasthan BSTC Result 2023: पंजीयक, शिक्षा विभागीय परीक्षाएं कार्यालय की ओर से राजस्थान प्री डीएलएड एंट्रेस एग्जाम का आयोजन 28 अगस्त 2023 को किया गया था उसके बाद से ही उम्मीदवारों को अपने रिजल्ट जारी होने का बेसब्री से इंतजार है जो जल्द ही खत्म होने वाला है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट 2023 इस सप्ताह में कभी भी घोषित किया जा सकता है, हालांकि विभाग की ओर से अभी तक रिजल्ट घोषित किये जाने से लेकर डेट की आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गयी है।

Rajasthan Pre DElEd Result 2023: panjiyakpredeled.in पर घोषित होगा रिजल्ट

राजस्थान प्री डीएलएड रिजल्ट 2023 आज ऑफिशियल वेबसाइट panjiyakpredeled.in पर घोषित किया जायेगा जहां से उम्मीदवार अपने नतीजे चेक कर सकेंगे। रिजल्ट केवल ऑनलाइन ही जारी किया जायेगा, अन्य किसी भी माध्यम से रिजल्ट प्राप्त नहीं किया जा सकेगा। अगर आपको परिणाम चेक करने के लिए कोई समस्या का सामना करना पड़े तो आप इन स्टेप्स को फॉलो कर आसानी से रिजल्ट की जांच कर सकेंगे।

  • नतीजे चेक करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट panjiyakpredeled.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर रिजल्ट से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको लॉग इन क्रेडेंशियल जैसे- रोल नंबर एवं डेट ऑफ बर्थ भरकर सबमिट करना होगा।
  • इसके बाद परिणाम स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड या सेव कर सकते हैं।

जल्द जारी होगा कॉउंसलिंग शेड्यूल

रिजल्ट घोषित होने के बाद पंजीयक, शिक्षा विभागीय परीक्षाएं कार्यालय की ओर से उम्मीदवारों के लिए कॉउंसलिंग शेड्यूल घोषित कर दिया जायेगा। अभ्यर्थियों को परीक्षा में प्राप्त रैंक के अनुसार कॉउंसलिंग में भाग लेकर एडमिशन प्रक्रिया पूर्ण करनी होगी। जो उम्मीदवार कॉउंसलिंग प्रक्रिया में शामिल नहीं होंगे वे किसी भी संस्थान में प्रवेश प्राप्त नहीं कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें- RPSC SO Recruitment: सांख्यिकी अधिकारी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू, ये है लास्ट डेट सहित फुल अपडेट