Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan BSTC Result 2023: एक माह बाद भी राजस्थान प्री-डीएलएड प्रवेश परीक्षा परिणामों पर कोई अपडेट नहीं

Rajasthan BSTC Result 2023 राजस्थान प्री-डीएलएड प्रवेश परीक्षा के 28 अगस्त 2023 को आयोजन के एक माह बीत जाने के बाद भी पंजीयक कार्यालय द्वारा राजस्थान प्री-डीएलएड रिजल्ट 2023 पर अभी तक कोई अपडेट जारी नहीं किया गया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट 2023 का इंतजार करीब 6 लाख उम्मीदवारों को है। हालांकि अपडेट जारी न होने से उम्मीदवार असमंजस में हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Wed, 27 Sep 2023 08:57 AM (IST)
Hero Image
Rajasthan BSTC Result 2023: परीक्षा के मूल्यांकन के बाद परिणाम तैयार किए जा चुके हैं।

Rajasthan BSTC Result 2023: राजस्थान प्री-डीएलएड प्रवेश परीक्षा का आयोजन राज्य सरकार के शिक्षा विभागीय परीक्षाएं पंजीयक कार्यालय, बीकानेर द्वारा पिछले माह के आखिर में 28 अगस्त 2023 को किया गया था। परीक्षा के आयोजन के एक माह बीत जाने के बाद भी पंजीयक कार्यालय द्वारा राजस्थान प्री-डीएलएड रिजल्ट 2023 पर अभी तक कोई अपडेट जारी नहीं किया गया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट 2023 का इंतजार करीब 6 लाख उम्मीदवारों को है, लेकिन नतीजों को लेकर कोई भी आधिकारिक सूचना अभी तक जारी नहीं किए जाने से उम्मीदवार असमंजस में हैं।

बता दें कि राजस्थान राज्य के विभिन्न उच्च शिक्षा संस्थानों में संचालित होने वाले प्रारंभिक शिक्षा में डिप्लोमा (सामान्य व संस्कृत) पाठ्यक्रमों में इस साल दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई थी। इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 10 जुलाई से जुलाई माह के अंतिम दिन तक चली थी। इसके बाद परीक्षा अगस्त के आखिर में 28 तारीख को आयोजित की गई, जिसके नतीजों का इंतजार सितंबर के आखिर में भी समाप्त नहीं हुआ है।

Rajasthan BSTC Result 2023: कब तक जारी हो सकते हैं परिणाम?

राजस्थान प्री-डीएलएड प्रवेश परीक्षा के नतीजों को लेकर पंजीयक कार्यालय के सूत्रों से प्राप्त जानकारी के आधार पर प्रकाशित विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो परीक्षा के मूल्यांकन के बाद परिणाम तैयार किए जा चुके हैं तथा विभाग द्वारा राजस्थान बीएसएसटीसी रिजल्ट 2023 की घोषणा की तैयारियां चल रही हैं। हालांकि, यह तैयारी अभी और कितनी चलेगी और नतीजे कर घोषित होंगे, इन्हें लेकर उम्मीदवारों को फिलहाल इंतजार ही करना होगा। इस बीच उम्मीदवार परीक्षा पोर्टल, panjiyakpredeled.in पर समय-समय पर विजिट करते रहें।

यह भी पढ़ें - Chandigarh JBT Recruitment 2023: अब 10 अक्टूबर तक करें 293 चंडीगढ़ जूनियर बेसिक टीचर भर्ती के लिए आवेदन

Rajasthan BSTC Result 2023: इन स्टेप में देखें परिणाम

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि राजस्थान प्री-डीएलएड रिजल्ट 2023 की घोषणा के बाद परिणाम लिंक को परीक्षा पोर्टल पर एक्टिव किया जाएगा। उम्मीदवारों को इस लिंक पर क्लिक करना होगा और फिर नये पेज पर अपने विवरणों के माध्यम से लॉग-इन करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार अपना परिणाम देख सकेंगे।