Move to Jagran APP

RSMSSB CET Admit Card 2024: सीनियर सेकेंडरी लेवल के लिए राजस्थान सीईटी प्रवेश पत्र जारी, ऐसे करें डाउनलोड

एग्जाम के लिए शामिल होने जा रहे अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर अपने प्रवेश पत्र के साथ एक वैध फोटो आईडी और एक लेटेस्ट पासपोर्ट आकार की फोटो लाना आवश्यक होगी। अभ्यर्थी चाहें तो वैलिड आईडी के लिए आधार कार्ड राशन कार्ड या फिर ड्राइविंग लाइसेंस में से कोई भी डॉक्यूमेंट लेकर आ सकते हैं। परीक्षा के दिन सख्ती से निर्देशों का पालन करना होगा।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Tue, 15 Oct 2024 12:26 PM (IST)
Hero Image
राजस्थान सीनियर सेकेंडरी लेवल के लिए सीईटी प्रवेश पत्र जारी हो चुके हैं।

 एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। सीनियर सेकेंडरी लेवल के लिए राजस्थान सीईटी एग्जाम एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। राजस्थान स्टॉफ सेलेक्शन बोर्ड ने इस लेवल के लिए हॉल टिकट आधिकारिक वेबसाइट rsmssb. rajasthan.gov.in पर जारी किए हैं। परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें जरूरी डिटेल्स, जैसे- डेटऑफ बर्थ और एप्लीकेशन नंबर एंटर करके अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करना होगा। इसके बाद उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख सकते हैं। कैंडिडेट्स चाहें तो नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक या फिर स्टेप्स को फॉलो करके रिजल्ट देखा जा सकता है।

Rajasthan CET Admit Card 2024: राजस्थान सीईटी सीनियर सेकेंडरी लेवल एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट https://rsmssb.rajasthan.gov.in या पर जाएं।अब फिर नीचे स्क्रॉल करें और “एडमिट कार्ड सेक्शन” पर क्लिक करें। खुली हुई विंडो में, “सीईटी एडमिट कार्ड 2024” पर क्लिक करें। अब फिर दाहिनी ओर ओपन हुई विंडो में, “प्रवेश पत्र प्राप्त करें” पर क्लिक करें। इसके बाद अपनी डिटेल्स एंटर करें। सही जानकारी भरने के बाद प्रवेश पत्र आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगी। अभ्यर्थी चाहें तो उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख सकते हैं।

प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के बाद अभ्यर्थियों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि, वे सभी नियमों और निर्देशों को पढ़ लें और उसके अनुसार ही एग्जाम सेंटर पर पहुंचे। नियमों की अनदेखी करने वाले कैंडिडेट्स को एग्जाम में बैठने से वंचित कर दिया जाएगा।  

Rajasthan CET Admit Card 2024: इन तारीखों में होगी राजस्थान सीईटी परीक्षा 

बता दें कि राजस्थान सीईटी सीनियर लेवल स्तर की यह परीक्षा 22 से 24 अक्टूबर 2024 तक आयोजित की जा रही है। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली शिफ्ट सुबह 9:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक और शाम की पाली दोपहर 3:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक कंडक्ट कराई जाएगी। बता दें कि राजस्थान सीईटी एक पात्रता परीक्षा है। यह परीक्षा 300 अंकों के लिए आयोजित की जाएगी। परीक्षा की अवधि तीन घंटे होगी।  एग्जाम में कुल मिलाकर 150 प्रश्न होंगे। प्रत्येक प्रश्न के लिए पांच विकल्प होंगे - ए, बी, सी, डी और ई और पहले चार विकल्पों में से केवल एक ही सही उत्तर होगा। अभ्यर्थी ध्यान दें कि पांच विकल्पों में से किसी एक उत्तर को क्लिक करना अनिवार्य होगा।