Move to Jagran APP

Rajasthan CET Answer Key 2024: राजस्थान सीईटी परीक्षा में हुए हैं शामिल तो पढ़िए कब आएगी आंसर-की

राजस्थान सीईटी परीक्षा के लिए उत्तरकुंजी दो फेज में जारी होगी। पहले चरण में प्रोविजनल और अगले में फाइनल आंसर-की रिलीज की जाएगी। अंतिम उत्तरकुंजी नतीजो के साथ ही जारी होने की संभावना है। हालांकि सटीक अपडेट के लिए कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए जिससे उन्हें ताजा अपडेट मिल सके। बता दें कि यह परीक्षा सितंबर के महीने में आयोजित की गई थी।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Thu, 10 Oct 2024 03:49 PM (IST)
Hero Image
Rajasthan CET Answer Key 2024: राजस्थान कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट उत्तरकुंजी जल्द ही जारी की जाएगी। (filephoto)

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान सीईटी (ग्रेजुएट लेवल) परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए अहम सूचना है। कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (स्नातक लेवल) की परीक्षा के लिए उत्तरकुंजी जल्द जारी होने की संभावना है। अगर मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह इस महीने के आखिर में जारी हो सकती है। अगर ऐसा होता है तो फिर यह 25 से 30 अक्टूबर के बीच किसी दिन रिलीज हो सकती है। प्रोविजनल आंसर-की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराई जाएगी। अभ्यर्थी पोर्टल पर जरूरी डिटेल्स एंटर करके उत्तरकुंजी को डाउनलोड कर पाएंगे।

(filephoto)

Rajasthan CET Answer Key 2024: राजस्थान सीईटी परीक्षा सितंबर में हुई थी आयोजित 

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) द्वारा समान पात्रता परीक्षा (ग्रेजुएट लेवल) 2024 का आयोजन राज्य के विभिन्न केंद्रों पर 27 और 28 सितंबर 2024 को हुआ था। एग्जाम दो शिफ्ट में कंडक्ट कराया गया। सुबह की शिफ्ट में सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 3 बजे से सायं 6 बजे तक करवाई गई थी। वहीं अब अभ्यर्थी प्रोविजनल आंसर-की का इंतजार कर रहे हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर नजर बनाएं रखें, जिससे उन्हें ताजा अपडे उत्तरकुंजी के बारे में मिल सके। उत्तरकुंजी डाउनलोड करने के लिए नीचे आसान स्टेप्स भी दिए जा रहे हैं, जिन्हें फॉलो करके उम्मीदवार आसानी से इसे डाउनलोड कर सकते हैं।   

Rajasthan CET Answer Key 2024: राजस्थान सीईटी परीक्षा आंसर-की डाउनलोड करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

राजस्थान सीईटी ग्रेजुएट लेवल आंसर-की डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट -https://rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाना होगा।होम पेज पर लिंक उत्तर कुंजी जारी होने के बाद संबंधित विकल्प पर क्लिक करें। होम पेज पर लिंक पर अपना लॉगिन क्रेडेंशियल प्रदान करें। उम्मीदवारों को एक नई विंडो में आवश्यक प्रवेश पत्र मिलेगा। भविष्य के संदर्भ के लिए इसे डाउनलोड करें और सहेजें।

राजस्थान सीईटी परीक्षा आंसर-की डाउनलोड करने के बाद उम्मीदवारों को ऑब्जेक्शन उठाने का मौका दिया जाएगा। इसके लिए अभ्यर्थियों को निर्धारित प्रोसेस को फॉलो करते हुए आपत्ति दर्ज करानी होगी। इसके बाद फाइनल आंसर-की रिलीज की जाएगी। इसके साथ-साथ ही रिजल्ट जारी होने की संभावना है। हालांकि, अभी बोर्ड की ओर से कोई आधिकारिक सूचना नहीं रिलीज की गई है इसलिए इस बात का ध्यान रखें पोर्टल पर ही अपडेट प्राप्त करें। 

यह भी पढ़ें: RPSC RA Recruitment 2024: राजस्थान रिसर्च असिस्टेंट भर्ती नोटिफिकेशन जारी, अगले सप्ताह से करें आवेदन