Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Government Jobs 2023: राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, यहां से करें अप्लाई

Rajasthan Safai Karmchari Bharti 2023 राजस्थान में सफाई कर्मचारी के 13184 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है। भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 जून से शुरू होकर 19 जुलाई तक जारी रहेगी। इच्छुक अभ्यर्थी तय तिथियों में एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Tue, 20 Jun 2023 01:51 PM (IST)
Hero Image
Rajasthan Government Jobs 2023: राजस्थान में 13 हजार से अधिक सफाई कर्मचारियों के पदों पर निकली भर्ती।

Rajasthan Government Jobs 2023: स्वायत्त शासन विभाग राजस्थान, जयपुर की ओर से राजस्थान के सभी जनपदों के लिए सफाई कर्मचारी के पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के माध्यम से कुल 13184 रिक्त पदों को भरा जाएगा। जो अभ्यर्थी इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं वे उनको बता दें कि इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 जून से शुरू हो गयी है। ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 19 जुलाई 2023 निर्धारित की गयी है। अभ्यर्थी आवेदन पत्र स्टेट रिक्रूटमेंट पोर्टल की ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.rajasthan.gov.in पर जाकर भर सकते हैं। भर्ती में भाग लेने से पहले निर्धारित योग्यता एवं मापदंड अवश्य जांच लें।

राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2023 एप्लीकेशन फॉर्म डायरेक्ट लिंक

Rajasthan Safai Karmchari Bharti 2023: क्या है योग्यता

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवार कुछ अनिवार्य जानकारियां अवश्य हासिल कर लें। आवेदन के लिए अभ्यर्थी का राजस्थान राज्य का मूल निवासी होना अनिवार्य है। इसके साथ ही केंद्र या राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी संस्था में एक साल सफाई कार्य करने का अनुभव प्रमाण पत्र होना चाहिए। अभ्यर्थी की आयु न्यूनतम 18 वर्ष एवं अधिकतम 40 वर्ष निर्धारित है। आयु की गणना 1 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी।

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवार एप्लीकेशन फॉर्म निर्धारित ई-मित्र कियोस्क/ जान सुविधा केंद्र अथवा स्वयं SSO पोर्टल के माध्यम से भर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने के साथ निर्धारित शुल्क जमा करना अनिवार्य है। सामान्य वर्ग को 450 रुपये, ओबीसी, एमबीसी एवं ईडब्ल्यूएस के लिए 350 रुपये और एसटी, एसटी एवं दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए शुल्क 250 रुपये तय किया गया है।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को इंटरव्यू एवं प्रैक्टिकल टेस्ट के लिए आमंत्रित किया जाएगा। इस प्रक्रिया में सफल होने पर उम्मीदवारों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं मेडिकल टेस्ट किया जाएगा। सभी प्रक्रिया में सफल अभ्यर्थियों को सफाई कर्मचारी के पद पर नियुक्त किया जाएगा।

राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2023 नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।