Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan High Court Recruitment 2023: सिस्टम असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, ये रही डिटेल

राजस्थान हाई कोर्ट जोधपुर की ओर से सिस्टम असिस्टेंट के 230 रिक्त पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 4 जनवरी 2024 से शुरू की जाएगी जो 3 फरवरी 2024 तक जारी रहेगी। इस भर्ती के लिए पात्रता रखने वाले उम्मीदवार इन निर्धारित तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भर सकेंगे।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Mon, 18 Dec 2023 09:04 PM (IST)
Hero Image
Rajasthan High Court Recruitment 2023: 4 जनवरी से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान उच्च न्यायालय, जोधपुर की ओर से सिस्टम असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती की घोषणा की गई है। अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती के माध्यम से सिस्टम असिस्टेंट के कुल 230 पदों पर भर्ती की जाएगी। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 4 जनवरी 2024 से शुरू की जाएगी।

आवेदन शुरू होते ही अभ्यर्थी एप्लीकेशन फॉर्म राजस्थान हाई कोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट hcraj.nic.in पर जाकर भर सकेंगे। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 3 फरवरी 2024 निर्धारित की गयी है।

Rajasthan High Court System Assistant Recruitment: कौन ले सकेगा इस भर्ती में भाग

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से कंप्यूटर साइंस में बीई/ बीटेक/ बीएससी किया हो या किसी स्ट्रीम से स्नातक करने के बाद पोस्ट ग्रेजुएशन डिप्लोमा इन कंप्यूटर एप्लीकेशन या A लेवल कोर्स या अन्य निर्धारित शैक्षिक योग्यता हासिल की हो।

इसके साथ ही अभ्यर्थी 1 जनवरी 2025 को ध्यान में रखकर न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी नीचे उपलब्ध करवाए गए नोटिफिकेशन के लिंक पर क्लिक करके प्राप्त की जा सकती है।

Rajasthan High Court System Assistant Notification 2024 डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन के साथ ही निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा। आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से जमा किया जा सकता है। सामान्य श्रेणी एवं अन्य राज्यों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपये, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपये तय किया गया है। इन सबके अतिरिक्त एससी/ एसटी/ पीएच वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 400 रुपये का भुगतान करना होगा।

यह भी पढ़ें- MPSC Recruitment 2023: इस राज्य में प्रिंसिपल-वाइस प्रिंसिपल के पदों पर निकली भर्ती, आवेदन 20 दिसंबर से