Move to Jagran APP

Rajasthan NEET UG Counselling: राजस्थान नीट यूजी 3rd राउंड काउंसिलिंग शेड्यूल यहां से करें चेक, कल तक रजिस्ट्रेशन का मौका

राजस्थान नीट यूजी काउंसिलिंग तीसरे चरण के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जो भी अभ्यर्थी 3rd राउंड की काउंसिलिंग में शामिल होना चाहते हैं वे कल यानी 10 अक्टूबर रात्रि 11 बजकर 55 मिनट तक पंजीकरण कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन के साथ अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क अवश्य जमा करें तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। प्रोविजनल अलॉटमेंट लिस्ट 11 अक्टूबर को जारी होगी।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Wed, 09 Oct 2024 07:00 PM (IST)
Hero Image
Rajasthan NEET UG Counselling शेड्यूल की जानकारी यहां से करें प्राप्त।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान से अंडरग्रेजुएट मेडिकल और डेंटल काउंसलिंग बोर्ड ने एमबीबीएस और बीडीएस कार्यक्रमों एडमिशन के लिए शेड्यूल जारी कर दिया गया है। जो भी अभ्यर्थी तीसरे चरण की काउंसिलिंग में भाग लेने की सोच रहे हैं वे जल्द से जल्द रजिस्ट्रेशन पूर्ण कर लें। कल के बाद पंजीकरण विंडो बंद कर दी जाएगी। अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन ऑफिशियल वेबसाइट rajugneet2024.org पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके कर सकते हैं।

डेट वाइज शेड्यूल यहां से करें चेक

  • रजिस्ट्रेशन शुरू होने की डेट: 8 अक्टूबर, 2024
  • पंजीकरण करने की लास्ट डेट: 10 अक्टूबर 2024 रात्रि 11:55 तक
  • शुल्क भुगतान की लास्ट डेट एवं समय: 10 अक्टूबर 2024 शाम 6 बजे तक
  • प्रोविजनल लिस्ट जारी होने की तिथि: 11 अक्टूबर 2024
  • सिक्योरिटी मनी जमा करने की डेट्स: 9 से 13 अक्टूबर 2024
  • च्वाइस फिलिंग: 11 से 13 अक्टूबर 2024
  • ऑटो लॉकिंग के बाद छात्रों द्वारा सीट सेव करने की डेट: 14 अक्टूबर 2024
  • राउंड 3 अलॉटमेंट लिस्ट जारी होने की डेट: 18 अक्टूबर, 2024
  • रिपोर्टिंग डॉक्यूमेंट सबमिशन: 19 से 23 अक्टूबर 2024

शेड्यूल की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि वे एडमिशन के लिए निर्धारित शुल्क अवश्य तैयार कर लें। शुल्क न जमा करने पर आपका प्रवेश रद्द कर दिया जायेगा।

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

पंजीकरण के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। वेबसाइट के होम पेज पर एप्लीकेशन पार्ट 1 एवं 2 लिंक पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें। रजिस्ट्रेशन के बाद उम्मीदवारों को तय तिथियों पर च्वाइस फिलिंग/ लॉकिंग प्रक्रिया को भी पूर्ण करन होगा।

पंजीकरण शुल्क

अन्य सभी श्रेणियों के लिए पंजीकरण शुल्क 2500 रुपये तय किया गया है वहीं अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और एसटी-एसटीए वर्ग से आने वाले अभ्यर्थियों के लिए शुल्क 1500 रुपये निर्धारित किया गया है। एग्जाम से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें -  ITI, ग्रेजुएशन से लेकर एमबीबीएस करने वाले कैंडिडेट्स के पास ISRO में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, पात्रता, फीस सहित अन्य डिटेल यहां से करें चेक