Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Police Constable Result: राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट घोषित, यहां से डाउनलोड करें मेरिट लिस्ट

राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती सीबीटी एग्जाम का रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से police.rajasthan.gov.in पर घोषित कर दिया गया है। एग्जाम में भाग लेने वाले अभ्यर्थी वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके अपने परिणाम की जांच कर सकते हैं। सफल अभ्यर्थियों को अगले चरण दक्षता परीक्षण में शामिल होना होगा। भर्ती के माध्यम से कुल 3578 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Tue, 03 Sep 2024 01:44 PM (IST)
Hero Image
Rajasthan Police Constable Result यहां से करें चेक।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2023 के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 13 एवं 14 जून 2024 को करवाया गया था जिसके बाद अब रिक्रूटमेंट बोर्ड की ओर से आज यानी 3 सितंबर को इसका रिजल्ट जारी कर दिया गया है। कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) में भाग लेने वाले अभ्यर्थी तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके मेरिट लिस्ट डाउनलोड कर सकते हैं और अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

जनपद के अनुसार घोषित किया गया है परिणाम

राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल रिजल्ट जनपद के अनुसार जारी किया गया है। अभ्यर्थी वेबसाइट पर जाकर अपने जिले के अनुसार मेरिट लिस्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

इन स्टेप्स से चेक करें रिजल्ट

  • नतीजे चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको जिस भी जिले का रिजल्ट चेक करना है उस पर क्लिक करें।
  • उसके बाद मेरिट लिस्ट स्क्रीन पर ओपन हो जाएगी जिसे आप डाउनलोड कर लें।
  • अब आप इसमें अपना नाम, रोल नंबर एवं पिता का नाम चेक कर सकते हैं।

Rajasthan Police Constable Result चेक करने के लिए यहां क्लिक करें।

सफल अभ्यर्थी दक्षता परीक्षण में ले सकेंगे भाग

सीबीटी एग्जाम में सफल रहने वाले कॉन्स्टेबल, चालक/ घुड़सवार/ श्वानदल पद एवं कॉन्स्टेबल बैंड के लिए दक्षता परीक्षण शीघ्र ही रेंज मुख्यालय स्तर पर आयोजित करवाई जाएगी। इसके लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड अलग से डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवाए जाएंगे। एडमिट कार्ड ऑनलाइन माध्यम से वेबसाइट पर जारी किये जायेंगे, ऑफलाइन माध्यम से इन्हें प्रेषित नहीं किया जाएगा। इस भर्ती में माध्यम से कुल 3578 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- स्नातक उत्तीर्ण युवाओं के पास इंडियन ओवरसीज बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 10 सितंबर तक कर लें आवेदन