Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RBI Assistant Admit Card 2023: आरबीआइ सहायक भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द, ऑनलाइन टेस्ट 18 नवंबर से

RBI Assistant Admit Card 2023 भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा सहायक के पदों पर भर्ती के लिए पहले चरण में प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन पहले 21 व 23 अक्टूबर को किए जाने की घोषणा की गई थी। हालांकि बाद में बैंक ने परीक्षा स्थगित करते हुए नई तिथियों की घोषणा 6 अक्टूबर को की जिसके मुताबिक ऑनलाइन प्रिलिम्स टेस्ट का आयोजन 18 व 19 नवंबर को किया जाएगा।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Mon, 23 Oct 2023 09:53 AM (IST)
Hero Image
RBI Assistant Admit Card 2023: प्रवेश पत्र परीक्षा तिथि से एक सप्ताह पहले जारी किए जा सकते हैं। (फाइल फोटो)

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। RBI Assistant Admit Card 2023: आरबीआइ असिस्टेंट भर्ती के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए अपडेट। भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा सहायक के पदों पर भर्ती के लिए पहले चरण में प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन पहले 21 व 23 अक्टूबर को किए जाने की घोषणा की गई थी। हालांकि, बाद में बैंक ने परीक्षा स्थगित करते हुए नई तिथियों की घोषणा 6 अक्टूबर को की, जिसके मुताबिक ऑनलाइन प्रिलिम्स टेस्ट का आयोजन 18 व 19 नवंबर को किया जाएगा। परीक्षा स्थगित किए जाने के बाद इसमें सम्मिलित होने के लिए जरूरी कॉल लेटर भी अभी जारी नहीं किया गया है।

RBI Assistant Admit Card 2023: सहायक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द

आरबीआइ ने सहायक भर्ती प्रारंभिक परीक्षा तिथि को आगे बढ़ाए जाने के साथ एडमिट कार्ड जारी किए जाने की तिथि का एलान नहीं किया है। हालांकि, विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स मुताबिक बैंक द्वारा प्रवेश पत्र जल्द ही जारी किए जा सके हैं। हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रवेश पत्र परीक्षा शुरू होने की तिथि से एक सप्ताह पहले या 10-11 नवंबर तक जारी किए जा सकते हैं। आरबीआइ असिस्टेंट एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, rbi.org.in पर एक्टिव किया जाएगा। ऐसे में उम्मीदवार बैंक की वेबसाइट के भर्ती सेक्शन में समय-समय पर विजिट करते रहें।

यह भी पढ़ें - Exim Bank Recruitment 2023: एग्जिम बैंक में मैनेजमेंट ट्रेनी पदों पर आवेदन शुरू, यहां से पढ़ें भर्ती डिटेल

बता दें कि आरबीआइ ने 450 सहायकों भर्ती के लिए अधिसूचना 13 सितंबर को अधिसूचना जारी कर दी थी और इसी के साथ आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो गई थी, जो कि 4 अक्टूबर तक चली थी। इसके बाद अब पहले चरण में प्रारंभिक परीक्षा 18-19 नवंबर को और इसमें सफल घोषित उम्मीदवारों के लिए मुख्य परीक्षा का आयोजन 31 दिसंबर 2023 को किए जाने की घोषणा भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा की गई है।