Move to Jagran APP

RPSC RAS: राजस्थान अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी (मुख्य) परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी स्लिप जारी, 17 जुलाई को उपलब्ध होंगे एडमिट कार्ड

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) की ओर से आरपीएससी आरएएस/ आरटीएस मुख्य परीक्षा 2023 के लिए एग्जाम सिटी स्लिप उपलब्ध करवा दी गई है। अभ्यर्थी इसे एसएसओ पोर्टल पर लॉग इन करके डाउनलोड कर लें और इसी के अनुसार अपनी यात्रा की तैयारी कर लें। एडमिट कार्ड 17 जुलाई को जारी किये जाएंगे। परीक्षा का आयोजन 20 एवं 21 जुलाई 2024 को होना प्रस्तावित है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sun, 14 Jul 2024 01:44 PM (IST)
Hero Image
RPSC RAS Mains Exam city slip यहां से करें डाउनलोड।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी (मुख्य) परीक्षा 2023 का आयोजन दिनांक 20 एवं 21 जुलाई 2024 को निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया जाना है। जो भी अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं उनके लिए अब आरपीएससी की ओर से परीक्षा शहर की जानकारी के लिए एग्जाम सिटी स्लिप जारी कर दी गई है। उम्मीदवार एग्जाम सिटी स्लिप ऑनलाइन माध्यम से SSO पोर्टल sso.rajasthan.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को लॉग इन डिटेल दर्ज करनी होंगी।

एडमिट कार्ड 17 जुलाई को होंगे उपलब्ध

आरपीएससी आरएएस मेंस एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड 17 जुलाई 2024 को जारी किये जाएंगे। प्रवेश पत्र जारी होने के बाद अभ्यर्थी एसएसओ पोर्टल पर जाकर Citizen Apps (G2C) में रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन कर या राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) की ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकेंगे।

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि एग्जाम सिटी स्लिप का उपयोग एडमिट कार्ड के रूप में नहीं किया जा सकता है। इसलिए एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अभ्यर्थी इसे अवश्य डाउनलोड कर लें और परीक्षा के दिन पर इसे भी अपने साथ लेकर जाएं। एडमिट कार्ड के साथ ही अभ्यर्थी एक वैलिड पहचान पत्र भी अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएं।

RPSC RAS मेंस एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें। 

इन केंद्रों पर दो शिफ्ट में आयोजित होगी परीक्षा

आरपीएससी आरएएस मेंस एग्जाम का आयोजन 20 एवं 21 जुलाई 2024 को दो शिफ्ट में करवाया जाएगा। पहली शिफ्ट की परीक्षा प्रातः 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 2:30 से शाम 5:30 बजे तक किया जाएगा। परीक्षा का आयोजन अजमेर, जयपुर, जोधपुर, कोटा एवं उदयपुर जिला मुख्यालय पर किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- RPSC Recruitment 2024: राजस्थान में भू-विज्ञानी एवं खनन सहायक इंजीनियर पदों पर भर्ती का एलान, 22 जुलाई से आवेदन होंगे शुरू