Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RPSC RAS Answer key 2023: आरएएस प्रीलिम्स आंसर-की पर आज तक दर्ज कराएं आपत्ति, 1 अक्टूबर को हुआ था एग्जाम

RPSC RAS prelims Answer key 2023 जारी सूचना के अनुसार अभ्यर्थियों को प्रति प्रश्न 100 रुपये का शुल्क जमा करना होगा। कैंडिडेट्स को अपने पंजीकरण विवरण का उपयोग करके एसएसओ पोर्टल पर साइन-इन करना होगा और आपत्ति लिंक पर ऑब्जेक्शन के समर्थन में डॉक्यूमेंट्स अपलोड करना होगा। इसके बाद वे ऑब्जेशन की प्रक्रिया को पूरा कर पाएंगे। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Wed, 04 Oct 2023 09:58 AM (IST)
Hero Image
RPSC RAS prelims Answer key 2023: आरपीएससी आरएएस प्रीलिम्स परीक्षा के लिए ऑब्जेक्शन दर्ज कराने की लास्ट डेट आज है।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। RPSC RAS prelims Answer key 2023: राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी (प्रारंभिक) परीक्षा 2023 के लिए हाल ही में प्रोविजनल आंसर-की जारी की गई थी। आज, 04 अक्टूबर, 2023 को इस अस्थायी उत्तरकुंजी पर ऑब्जेक्शन दर्ज कराने की लास्ट डेट है। राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) की ओर से आज आपत्ति विंडो बंद कर दी जाएगी। इसलिए, जिन कैंडिडेट्स को किसी सवाल पर कोई आपत्ति है तो वे इसके लिए विरोध दर्ज करा सकता है। आज के बाद उम्मीदवारों को दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा।

जारी सूचना के अनुसार, अभ्यर्थियों को प्रति प्रश्न 100 रुपये का शुल्क जमा करना होगा। कैंडिडेट्स को अपने पंजीकरण विवरण का उपयोग करके एसएसओ पोर्टल पर साइन-इन करना होगा और आपत्ति लिंक पर ऑब्जेक्शन के समर्थन में डॉक्यूमेंट्स अपलोड करना होगा। इसके बाद वे ऑब्जेशन की प्रक्रिया को पूरा कर पाएंगे। 

RPSC RAS prelims Answer key 2023: हेल्पलाइन नंबर पर कर सकते हैं संपर्क

आरपीएससी आरएएस प्रीलिम्स परीक्षा के लिए ऑब्जेक्शन दर्ज कराने में अगर किसी को कोई प्रॉब्लम फेस करनी पड़ती है तो उसके लिए अभ्यर्थी हेल्पलाइन नंबपर पर संपर्क कर सकते हैं। उत्तर कुंजी के संबंध में किसी भी मदद के लिए, उम्मीदवार ईमेल recruitment helpdesk@rajasthan.gov.in पर संपर्क कर सकते हैं या 9352323625/7340557555 पर कॉल कर सकते हैं।

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) की ओर से आज आपत्ति विंडो बंद होने के बाद इन आपत्तियों पर विचार किया जाएगा। एक्सपर्ट पैनल की ओर से इन ऑब्जेशन की जांच की जाएगी। इसके बाद फाइनल आंसर-की और रिजल्ट तैयार किया जाएगा। संभव है कि यह काम भी तेजी से निपटाकर जल्द ही नतीजों का एलान किया जाए। ताजा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाएं रखें।  

यह भी पढ़ें: RPSC RAS Admit Card 2023: आरएएस प्रीलिम्स एडमिट कार्ड इस दिन होंगे जारी, आरपीएससी ने नोटिस जारी कर बताई तारीख