Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RPSC SSO Answer Key 2022 Download: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने इन परीक्षाओं की आंसर-की रिलीज, जानें डाउनलोड का तरीका

RPSC SSO Answer Key 2022 Download राजस्थान लोक सेवा आयोग RPSC ने जारी सूचना में कहा है कि अगर किसी उम्मीदवार को असिस्टेंट डायरेक्टर और सीनियर साइंटिफिक ऑफिसर परीक्षा के संबंध में कोई आपत्ति है तो वे इसके लिए विरोध दर्ज करवा सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Updated: Wed, 14 Sep 2022 01:51 PM (IST)
Hero Image
राजस्थान लोक सेवा आयोग ने विभिन्न परीक्षा के लिए आसंर-की रिलीज कर दी है।

 नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। RPSC SSO Answer Key 2022 Download: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) की ओर से आयोजित होने वाली असिस्टेंट डायरेक्टर और सीनियर साइंटिफिक ऑफिसर 2021 परीक्षा के संबंध में अहम सूचना है। आयोग ने दोनों परीक्षाओं के लिए आंसर-की रिलीज कर दी है। अब ऐसे में, जो भी उम्मीदवार लिखित परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट- rpsc.rajasthan.gov.in पर लॉगइन करके अपना स्कोर देख सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

कैंडिडेट्स ध्यान दें कि, अगर उनको लगता है कि उनके प्रश्न की जांच ठीक ढंग से नहीं की गई है तो वे इसके लिए आपत्तियां दर्ज करा सकते हैं। उम्मीदवारों को इसके लिए 16 सितंबर 2022 को या उससे पहले तक का समय दिया गया है। इसके बाद, आयोग आपत्ति लिंक को पोर्टल से हटा देगा, इसलिए अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे फटाफट आंसर-की डाउनलोड करने के बाद उसे चेक कर लें, जिससे उन्हें बाद में कोई परेशानी न हो।

How to Download: RPSC SSO Answer Key 2022: आरपीएससी एसएसओ आसंर-की डाउनलोड करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

आरपीएससी एसएसओ आसंर-की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद, होम पेज पर उपलब्ध लिंक- "Asst. Director and Sr. Scientific Officer - 2021 आसंर-की क्लिक करें। इसके बाद, आपको सभी पदों की उत्तर कुंजी एक नई विंडो में मिल जाएगी। इसके बाद, आप इसे चेक करें और भविष्य के संदर्भ के लिए इसे डाउनलोड करें और सहेज कर भविष्य के लिए रख लें। 

बता दें कि आयोग ने 10 जून 2022 को सहायक निदेशक के लिए और Senior Scientific Officer [Home (Group -1) Dept. परीक्षा का आयोजन 11-12 जून 2022 को आयोजित किया गया था। वहीं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को राजस्थान लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर rpsc.rajasthan.gov.in पर विजिट करना होगा।