Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Railway ALP Bharti 2024: रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती के लिए एज लिमिट में छूट का हुआ एलान, पढ़ें डिटेल

इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया हाल ही में शुरू हुई थी जो कि 19 फरवरी 2024 तक चलेगी। इस अवधि में उम्मीदवारों को अपना एप्लीकेशन प्रोसेस पूरा करना होगा। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) की ओर से देश भर में स्थित विभिन्न जोन में कुल 5696 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। ज्यादा जानकारी के लिए पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Tue, 30 Jan 2024 01:25 PM (IST)
Hero Image
Railway ALP Bharti 2024: रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती के लिए एज लिमिट में छूट का हुआ एलान, पढ़ें डिटेल

 एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए अहम सूचना है। रेलवे मंत्रालय ने इस वैकेंसी के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट का एलान किया है। इसके तहत, अब 33 वर्ष के अभ्यर्थी इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवरों को ऊपरी आयु सीमा में 3 साल की छूट दी गई है। बता दें कि पहले इस वैकेंसी के लिए अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष थी, जिससे अब रेलवे मंत्रालय ने बढ़ाकर 33 कर दिया था। यह फैसला कोविड काल में अभ्यर्थियों को आवेदन करने के मौके नहीं मिलने के चलते लिया गया है।

Railway ALP Bharti 2024:19 फरवरी तक करें आवेदन 

इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया हाल ही में शुरू हुई थी, जो कि 19 फरवरी, 2024 तक चलेगी। इस अवधि में उम्मीदवारों को अपना एप्लीकेशन प्रोसेस पूरा करना होगा। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) की ओर से देश भर में स्थित विभिन्न जोन में कुल 5696 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। ज्यादा जानकारी के लिए पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

Railway ALP Recruitment 2024: 500 रुपये देने होगी फीस

रेलवे एलपी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अनारक्षित उम्मीदवारों को बतौर शुल्क 500 रुपये देने होंगे। वहीं, एससी, एसटी, भूतपूर्व सैनिक, महिला, ट्रांसजेंडर, अल्पसंख्यक, ईबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए यह फीस 250 रुपये है।

Railway Bharti 2024: जल्द शुरू होगी टेक्नीशियन के पदों पर भर्ती 

रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती निकालने के बाद अब जल्द ही टेक्नीशियन के पदों पर भी वैकेंसी निकाली जाएगी। जल्द ही इस वैकेंसी के लिए डिटेल्ड नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। इसके बाद ही आवेदन प्रक्रिया शुरू होने से लेकर अंतिम तारीख तक सहित अन्य जानकारी भी मालूम चल सकेगी। अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर नजर बनाएं रखें।

यह भी पढ़ें: RRB ALP Recruitment 2024: आज से करें रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती के लिए आवेदन, चेक करें अन्य अपडेट यहां