Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RRB ALP/Technicians 2018: जानिए कब होंगे एडमिट कार्ड जारी

आरआरबी ग्रुप सी एएलपी, टेक्नीशियन के पदों पर दूसरे चरण की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड दिसंबर महीने के पहले हफ्ते में जारी कर सकता है।

By Arti YadavEdited By: Updated: Tue, 06 Nov 2018 12:56 PM (IST)
Hero Image
RRB ALP/Technicians 2018: जानिए कब होंगे एडमिट कार्ड जारी

नई दिल्ली, जेएनएन। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (आरआरबी) ग्रुप सी एएलपी, टेक्नीशियन के पदों पर दूसरे चरण की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड दिसंबर महीने के पहले हफ्ते में जारी कर सकता है। छात्र आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। आरआरबी रेलवे परीक्षा से 10 दिन पहले यानी 2 दिसंबर को दूसरे चरण की एएलपी परीक्षा की तिथि, केंद्र और शिफ्ट डिटेल जारी कर देगा।

बता दें कि दूसरे चरण की कम्प्यटूर बेस्ड परीक्षा 12 दिसंबर से 14 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में 6 लाख से ज्यादा उम्मीदवार भाग लेंगे। देशभर में स्थित कई केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की जाएगी। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने इन परीक्षाओं के लिए काफी तैयारी की है। यह परीक्षा पहली बार कम्प्यटूर बेस्ड हो रही है। प्रत्येक एग्जाम सेंटर सीसीटीवी कैमरे से लैस है और कैंडिडेट्स को एडमिट कार्ड के साथ सेंटर की लोकेशन बताने के लिए गूगल मैप की सुविधा भी दी गई है।

इस साल दूसरे राउंड सीबीटी के लिए करीब 6 लाख आवेदकों ने क्वालिफाई किया है। पिछले शनिवार को रेलवे ने फर्स्ट स्टेज सीबीटी के नतीजे जारी किए थे। आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक 5.88 लाख आवेदक सेकंड राउड एग्जामिनेशन के लिए क्वालिफाई हुए हैं। रेलवे ने एएलपी और टेक्नीशियन के कुल 64371 पदों पर वेकन्सी निकाली गई है जिसमें 27,795 पद असिस्टेंट लोको पायलट और 36,576 टेक्निशियन के पद हैं।