Move to Jagran APP

RRB JE Recruitment 2024: आरआरबी जेई भर्ती के लिए के लिए जल्द कर लें आवेदन, रेलवे में इंजीनियर बनने का सुनहरा मौका

आरआरबी की ओर से जूनियर इंजीनियर के 7951 पदों पर भर्ती हो रही है जिसमें शामिल होने के लिए 29 अगस्त 2024 तक आवेदन किया जा सकता है। अभ्यर्थी तय तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से अपने रेलवे जोन की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी के पास इंजीनियरिंग में डिग्री या डिप्लोमा होना आवश्यक है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 26 Aug 2024 03:24 PM (IST)
Hero Image
RRB JE Recruitment 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। इंजीनियरिंग कर चुके युवाओं के लिए रेलवे में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) की ओर से जूनियर इंजीनियर (अधिसूचना (CEN) सं.03/2024) के बंपर पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसमें आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 अगस्त 2024 निर्धारित है। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे अंतिम दिनों में होने वाले समस्या से बचने के लिए जल्द से जल्द रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट indianrailways.gov.in पर जाकर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

इंजीनियरिंग डिग्री/ डिप्लोमा वाले अभ्यर्थी कर सकते हैं अप्लाई

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से पदानुसार संबंधित क्षेत्र में इंजीनियरिंग डिग्री/ डिप्लोमा प्राप्त किया हो। इसके साथ ही आवेदन करते समय अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 साल से कम और अधिकतम उम्र 36 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जनवरी 2025 के अनुसार की जाएगी।

कहां और कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी आवेदन पत्र अपने जोन की वेबसाइट पर विजिट करके कर सकते हैं। आवेदन के लिए पहले आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा। पंजीकरण होने के बाद अभ्यर्थी अन्य डिटेल भरें और निर्धारित शुल्क जमा करें। अंत में पूर्व रूप से भरे हुए फॉर्म का प्रिंटआउट निकालकर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें।

नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

एप्लीकेशन फीस

इस भर्ती में आवेदन के साथ जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 500 रुपये और एससी, एसटी पीएच वर्ग को 250 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से जमा किया जा सकता है। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

यह भी पढ़ें- BEML Recruitment 2024: बीईएमएल में आईटीआई एवं ऑफिस असिस्टेंट ट्रेनी पदों पर निकली भर्ती, 4 सितंबर तक कर सकते हैं अप्लाई