Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RRB NTPC CBT 2 Admit Card 2022: रेलवे नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कटेगरी परीक्षा के एडमिट कार्ड आज हो सकते हैं जारी

RRB NTPC CBT 2 Admit Card 2022 रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कटेगरी में 35 हजार पदों पर भर्ती के लिए दूसरे चरण में सीबीटी 2 का आयोजन 9 एवं 10 मई को किया जाना है। इस चरण के लिए एडमिट कार्ड 5 मई को होने की संभावना है।

By Rishi SonwalEdited By: Updated: Thu, 05 May 2022 07:11 AM (IST)
Hero Image
रेलवे एनटीपीसी परीक्षा के उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। RRB NTPC CBT 2 Admit Card 2022: रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कटेगरी (एनटीपीसी) भर्ती की निर्धारित प्रक्रिया के अंतर्गत दूसरे चरण के कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी 2) में सम्मिलित होने के लिए एडमिट कार्ड वीरवार, 5 मई 2022 को जारी कर सकता है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों के रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा सात चरणों में आयोजित पहले लेवल 1 परीक्षा यानि सीबीटी 1 में प्रदर्शन के आधार पर सीबीटी 2 के लिए शार्टलिस्ट किया गया है, वे अपना प्रवेश पत्र अपने सम्बन्धित जोन की रेलवे भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक के माध्यम से डाउनलोड कर सकेंगे।

9 और 10 मई को होना है सीबीटी 2

इससे पहले, रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा दूसरे चरण की कंप्यूटर आधारित परीक्षा सीबीटी 2 का आयोजन 9 और 10 मई 2022 को किए जाने की घोषणा 12 अप्रैल को की थी। हालांकि, यह परीक्षा RRB NTPC भर्ती के अंतर्गत विज्ञापन पे-लेवल 4 और पे-लेवल 6 के पदों के लिए आयोजित की रही है। वहीं, पे-लेवल 2, 3 और 5 के लिए परीक्षा तारीख की घोषणा रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा फिलहाल नहीं की गई है।

दूसरी तरफ, आरआरबी ने 9 और 10 मई को जिन उम्मीदवारों के लिए सीबीटी 2 का आयोजन किया जाना है, उनके लिए परीक्षा शहर की जानकारी के हेतु एग्जाम सिटी स्लिप पहले ही जारी कर दी गई थी। ऐसे में उम्मीदवार अपने जोन की आरआरबी की वेबसाइट पर एक्टिव किए गए लिंक से अपनी एग्जाम सिटी जान सकते हैं।

इस लिंक से जाने सीबीटी 2 एग्जाम सिटी

साथ ही, रेलवे भर्ती बोर्ड ने सीबीटी 2 परीक्षा में सम्मिलित होने जा रहे उम्मीदवारों की तैयारी के लिए मॉक टेस्ट उपलब्ध कराया है। इस मॉक टेस्ट के माध्यम से उम्मीदवार सीबीटी 2 में पूछे जाने वाले प्रश्नों की प्रकृति के साथ-साथ एग्जाम एन्वार्यमेंट और ऑनलाइन मॉड्यूल व इंटरफेस की भी जानकारी ले सकते हैं।

इस लिंक से करें RRB NTPC CBT 2 मॉक टेस्ट अटेम्प्ट