Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RSMSSB Animal Attendant Recruitment 2023 के लिए नोटिफिकेशन जारी, 5934 पदों पर सरकारी नौकरी का मौका

RSMSSB Recruitment 2023 राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने एनिमल अटेंडेंट के करीब 6 हजार पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन जारी होने के साथ ही आवेदन तिथियों को भी घोषित कर दिया गया है। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए 13 अक्टूबर से 11 नवंबर तक आवेदन पत्र भर सकेंगे।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Sun, 08 Oct 2023 02:10 PM (IST)
Hero Image
RSMSSB Animal Attendant Recruitment 2023 लिए 13 अक्टूबर से शुरू होगी एप्लीकेशन प्रॉसेस।

RSMSSB Animal Attendant Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। राजस्थान स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड, जयपुर (RSMSSB) की ओर से करीब 6 हजार रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। यह भर्ती एनिमल अटेंडेंट के पदों को भरने के लिए हो रही है। भर्ती के लिए आरएसएमएसएसबी की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन तिथियों को घोषित कर दिया गया है।

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए योग्य है हैं वे इसमें शामिल होने के लिए 13 अक्टूबर 2023 से ऑनलाइन आवेदन पत्र भर सकेंगे। ऑनलाइन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 11 नवंबर 2023 निर्धारित है। अभ्यर्थी एप्लीकेशन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर भर सकेंगे।

RSMSSB Recruitment 2023: कौन ले सकता है इस भर्ती में भाग

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से सेकेंड्री या इसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण की हो। अभ्यर्थी को देवनागरी लिपि में लिखने और कार्य करने का ज्ञान और राजस्थान राज्य की संस्कृति का ज्ञान होना चाहिए।

आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी। आपको बता दें कि उम्र की गणना 1 जनवरी 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है। अभ्यर्थी फॉर्म rsmssb.rajasthan.gov.in या ssb.rajasthan.gov.in पर जाकर रिक्रूटमेंट/ एडवरटीजर्मेंट पर उपलब्ध अप्लाई ऑनलाइन लिंक को क्लिक करके या SSO Portal से लॉग इन के उपरांत सिटीजन एप (G2C) पर जाकर अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करके भर सकते हैं। फॉर्म भरने से पहले उम्मीदवारों को वन टाइम रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरना होगा।

RSMSSB Animal Attendant Recruitment 2023 Notification Download Link 

आवेदन शुल्क

जनरल, ओबीसी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपये, एससी/ एसटी/ ओबीसी (एनसीएल) वर्ग के उम्मीदवारों को 400 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। शुल्क भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- MP Police Constble Result 2023: एमपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती रिजल्ट कब हो सकता है घोषित, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट