Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RSMSSB: राजस्थान में क्लर्क-जूनियर असिस्टेंट भर्ती के लिए एग्जाम सिटी स्लिप जारी, एडमिट कार्ड 8 अगस्त को होंगे उपलब्ध

राजस्थान में जूनियर असिस्टेंट/ क्लर्क ग्रेड II भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन दो शिफ्ट में 11 अगस्त 2024 को निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर करवाया जाएगा। एग्जाम के लिए आरएसएमएसएसबी की ओर से एग्जाम सिटी स्लिप जारी कर दी गई है जिसे अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं। एग्जाम में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड 8 अगस्त को जारी होंगे।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 05 Aug 2024 07:27 PM (IST)
Hero Image
RSMSSB Clerk grede II Exam city slip यहां से करें डाउनलोड।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) की ओर से क्लर्क एवं जूनियर असिस्टेंट भर्ती के लिए एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड के लिए जारी कर दी गई है। जिन भी उम्मीदवारों ने इस भर्ती के लिए आवेदन किया था वे आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर या SSO पोर्टल sso.rajasthan.gov.in पर जाकर एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड कर सकते हैं। सिटी स्लिप डाउनलोड करने के लिए आपको लॉग इन डिटेल दर्ज करनी होगी। सिटी स्लिप के माध्यम से अभ्यर्थी अपने परीक्षा शहर की जानकारी हासिल कर यात्रा की तैयारी कर सकते हैं।

11 अगस्त को होगी परीक्षा

आरएसएमएसएसबी की ओर से परीक्षा निर्धारित केंद्रों पर 11 अगस्त 2024 को संपन्न करवाई जाएगी। परीक्षा दो पालियों में संपन्न होगी। पहली शिफ्ट की परीक्षा सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक एवं दूसरी शिफ्ट की परीक्षा अपरान्ह 3 बजे से शाम 6 बजे तक आयोजित की जाएगी।

ऐसे डाउनलोड करें एग्जाम सिटी स्लिप

  • एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले SSO पोर्टल sso.rajasthan.gov.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर लॉग इन क्रेडेंशियल दर्ज करें।
  • इसके बाद प्रवेश पत्र स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा।
  • अब आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकाल लें।

RSMSSB Junior Assistant/ Clerk Grade II Exam city slip- डायरेक्ट लिंक

ई-एडमिट कार्ड 8 अगस्त को होंगे जारी

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड एग्जाम से तीन दिन पूर्व 8 अगस्त को जारी कर दिए जाएंगे। एडमिट कार्ड जारी होते ही अभ्यर्थी इसे ऑफिशियल वेबसाइट या एसएसओ पोर्टल से डाउनलोड कर सकेंगे। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि वे परीक्षा केंद्र पर एडमिट कार्ड एवं वैलिड पहचान पत्र अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएं। एग्जाम सिटी स्लिप का प्रयोग एडमिट कार्ड के रूप में नहीं किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- RPSC AEN ASO Notification: राजस्थान में 1014 असिस्टेंट इंजीनियर और 43 सहायक सांख्यिकी अधिकारी की भर्ती अधिसूचनाएं जारी