Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RSMSSB: राजस्थान जूनियर असिस्टेंट-क्लर्क भर्ती के लिए एग्जाम शेड्यूल जारी, इस डेट में आयोजित होगी परीक्षा

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) की ओर से जूनियर असिस्टेंट एवं क्लर्क भर्ती 2024 के लिए एग्जाम डेट की घोषणा कर दी गई है। अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 11 अगस्त 2024 को दो शिफ्ट में करवाया जाएगा। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जल्द ही बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दिए जाएंगे।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sun, 21 Jul 2024 12:25 PM (IST)
Hero Image
RSMSSB Recruitment 2024: जूनियर असिस्टेंट-क्लर्क भर्ती के लिए 11 अगस्त को आयोजित होगा एग्जाम।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान जूनियर असिस्टेंट-क्लर्क भर्ती 2024 में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) की ओर से इस भर्ती के लिए परीक्षा शेड्यूल की घोषणा कर दी गई है। एग्जाम डेट की घोषणा आरएसएमएसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है। अधिसूचना के मुताबिक परीक्षा का आयोजन निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर 11 अगस्त 2024 को किया जाएगा।

दो शिफ्ट में संपन्न होगा एग्जाम

नोटिफिकेशन में दी गई जानकारी मुताबिक राजस्थान क्लर्क ग्रेड 2 एवं जूनियर असिस्टेंट भर्ती परीक्षा 11 जुलाई को 2 शिफ्ट में संपन्न करवाई जाएगी। पहली शिफ्ट की परीक्षा प्रातः 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित होगी वहीं दूसरी शिफ्ट की परीक्षा का आयोजन दोपहर 3 बजे से लेकर सायं 6 बजे तक किया जाएगा।

एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवाए जाएंगे। ई-एडमिट कार्ड केवल बोर्ड की वेबसाइट पर ही उपलब्ध करवाए जाएंगे। किसी भी अभ्यर्थी को अलग से प्रवेश पत्र नहीं भेजे जाएंगे। एडमिट कार्ड से जुड़ी डिटेल के लिए अभ्यर्थियों को समय समय पर ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने की सलाह दी जाती है। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि वे परीक्षा केंद्र पर एडमिट कार्ड एवं एक वैलिड पहचान पत्र अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएं, बिना प्रवेश पत्र एवं पहचान पत्र के आपको परीक्षा हॉल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

4 हजार से अधिक पदों के लिए हो रही भर्ती

इस भर्ती के माध्यम से कुल 4197 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से क्लर्क ग्रेड 2 के लिए 645 पद (नॉन टीएसपी) आरक्षित हैं वहीं जूनियर असिस्टेंट (नॉन टीएसपी) के लिए 2788 पद एवं टीएसपी क्षेत्र के लिए 764 पद आरक्षित हैं।

यह भी पढ़ें- Railway Vacancy 2024: आरआरसी सेन्ट्रल रेलवे में अप्रेंटिसशिप के बंपर पदों पर भर्ती का एलान, 10वीं/ ITI उत्तीर्ण अभ्यर्थी कर सकते हैं अप्लाई