Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RSMSSB Jr. Accountant & TRA 2023 Result OUT: राजस्थान में जूनियर अकाउंटेंट एवं तहसील रेवेन्यू अकाउंटेंट पदों के लिए परिणाम घोषित

राजस्थान स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) की ओर से जूनियर अकाउंटेंट एवं तहसील रेवेन्यू अकाउंटेंट पदों के लिए आयोजित हुई परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती परीक्षा में भाग लिया था वे ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में उपलब्ध है जिसमें उम्मीदवारों के रोल नंबर दर्ज हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Wed, 20 Dec 2023 06:43 PM (IST)
Hero Image
Jr. Accountant & TRA 2023 Result यहां से करें डाउनलोड।

एडुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) की ओर से कनिष्ठ लेखाकार एवं तहसील राजस्व लेखाकार परीक्षा का आयोजन 17 सितम्बर 2023 को किया गया था। अब RSMSSB की ओर से इस भर्ती परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। जिन भी उम्मीदवारों ने इस भर्ती परीक्षा में भाग लिया था वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में उपलब्ध करवाया गया है। इसमें उम्मीदवारों के रोल नंबर दर्ज हैं। जिन उम्मीदवारों के रोल नंबर इस लिस्ट में दर्ज हैं वे भर्ती के अगले चरण के लिए क्वालीफाई माने जाएंगे।

RSMSSB Junior Accountant Result 2023: इन स्टेप्स से चेक करें रिजल्ट

  • राजस्थान जूनियर अकाउंटेंट एवं तहसील रेवेन्यू अकाउंटेंट भर्ती परीक्षा 2023 रिजल्ट चेक करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको Latest News सेक्शन में Jr. Accountant & TRA 2023 : Roll no. List of Qualifying candidates for mains exam पर क्लिक करना है।
  • अब अगले पेज पर आपको रिजल्ट से संबंधित लिंक पर क्लिक करना है।
  • आपका रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा।
  • अब आप इसे डाउनलोड करके इसमें अपना रोल नंबर चेक कर सकते हैं।

Rajasthan RSMSSB Junior Accountant and Tehsil Revenue Accountant Recruitment 2023 Result PDF Direct Link

15 गुना उम्मीदवारों का किया गया है चयन

उम्मीदवारों को बता दें कि राजस्थान स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) की ओर से यह भर्ती कुल 5388 पदों पर निकाली गयी है। इस भर्ती के सापेक्ष 15 गुना उम्मीदवारों को प्रथम चरण की परीक्षा में सफल घोषित किया गया है। जिन उम्मीदवारों को नाम इस लिस्ट में दर्ज है केवल वे उम्मीदवार ही भर्ती के अगले चरण में शामिल हो सकेंगे। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Indian Coast Guard में नाविक, यांत्रिक एवं असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती का रिजल्ट हुआ घोषित, ये रहा डायरेक्ट लिंक