Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RUHS BSc Nursing Result 2024: आरयूएचएस बीएससी नर्सिंग एंट्रेस एग्जाम रिजल्ट जारी, bscnursing2024.com पर चेक करें नतीजे

राजस्थान बीएससी नर्सिंग प्रवेश परीक्षा का आयोजन 11 अगस्त 2024 को राज्यभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर करवाया गया था। अब आरयूएचएस की ओर से एंट्रेस एग्जाम का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। परीक्षार्थी तुरंत ही अपना परिणाम ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके चेक कर सकते हैं। नतीजे चेक करने के लिए रोल नंबर दर्ज करना होगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Thu, 05 Sep 2024 09:53 AM (IST)
Hero Image
RUHS BSc Nursing Result 2024 OUT, यहां से चेक करें नतीजे।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज (RUHS) की ओर से बीएससी नर्सिंग प्रवेश परीक्षा 2024 में शामिल होने वाले उम्मीदवारों का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। नतीजे ऑनलाइन माध्यम से आरयूएचएस की ऑफिशियल वेबसाइट ruhsraj.org या डायरेक्ट पोर्टल bscnursing2024.com पर जाकर चेक किया जा सकता है। नतीजे चेक करने के लिए आपको रोल नंबर एवं डेट ऑफ बर्थ दर्ज करना होगा। आपको बता दें कि राजस्थान बीएससी नर्सिंग प्रवेश परीक्षा का आयोजन 11 अगस्त 2024 को करवाया गया था। 

इस तरीके से चेक करें नतीजे

  • राजस्थान बीएससी नर्सिंग प्रवेश परीक्षा रिजल्ट चेक करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक पोर्टल bscnursing2024.com पर जाना है।
  • होम पेज पर Result लिंक बटन पर क्लिक करना है।
  • अब आपको रोल नंबर एवं डेट ऑफ बर्थ दर्ज करके सर्च बटन पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपका रिजल्ट स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

RUHS BSc Nursing Result 2024 - डायरेक्ट लिंक

स्कोर कार्ड में अभ्यर्थी अपना नाम, रोल नंबर, एग्जामिनेशन का नाम, स्कोर, टोटल मार्क्स, क्वालिफाइंग स्टेटस आदि डिटेल चेक कर सकते हैं।

जल्द जारी होगा काउंसिलिंग के लिए शेड्यूल

राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज (RUHS) की ओर से रिजल्ट जारी होने के बाद अब जल्द ही काउंसिलिंग शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा। इसके बाद स्टूडेंट्स को तय तिथियों में काउंसिलिंग प्रक्रिया में भाग लेकर प्रवेश की प्रक्रिया को पूर्ण करना होगा। उम्मीदवारों की रैंक के अनुसार ही राज्यभर के संस्थानों में छात्रों को सीट आवंटित की जाएगी। एग्जाम से जुड़ी अन्य डिटेल के लिए अभ्यर्थियों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है। 

यह भी पढ़ें- SATHEE: स्टूडेंट्स साथी पोर्टल से फ्री में कर सकते हैं इंजीनियरिंग, मेडिकल सहित अन्य परीक्षाओं की तैयारी, ये रही पूरी डिटेल