Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SBI CBO Recruitment 2023: एसबीआई में सर्किल बेस्ड ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, ये रही डिटेल

SBI CBO Recruitment 2023 स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से सर्किल बेस्ड ऑफिसर (CBO) के 5280 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 22 नवंबर 2023 से शुरू हो जाएगी और आवेदन की अंतिम तिथि 12 दिसंबर 2023 निर्धारित की गयी है। अभ्यर्थी तय की गयी तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Wed, 22 Nov 2023 09:44 AM (IST)
Hero Image
SBI CBO Recruitment 2023 भर्ती के लिए sbi.co.in पर कर सकेंगे अप्लाई।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। SBI CBO Recruitment 2023: बैंक भर्ती की तैयारी कर रहे और बैंक में सरकारी नौकरी का सपना देखने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की ओर से सर्किल बेस्ड ऑफिसर यानी कि CBO के बंपर पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन तिथियों को घोषित कर दिया गया है।

अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 22 नवंबर 2023 से शुरू होकर 12 दिसंबर 2023 तक पूर्ण की जा सकेगी। अभ्यर्थी इसमें शामिल होने के लिए निर्धारित तिथियों में एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकेंगे।

SBI Recruitment 2023: कौन ले सकेगा इस भर्ती में भाग

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन डिग्री प्राप्त की हो और साथ ही उम्मीदवारों को लोकल भाषा का ज्ञान भी होना चाहिए।

इसके अलावा अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम एवं अधिकतम आयु 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी। आयु सीमा की गणना 31 अक्टूबर 2023 के अनुसार की जाएगी। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ लें।

आवेदन शुल्क

सर्किल बेस्ड ऑफिसर (CBO) पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा। जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 750 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा। एससी/ एसटी/ पीएच वर्ग के अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। आवेदन शुल्क का भुगता ऑनलाइन मोड में किया जा सकता है।

उम्मीदवारों को बता दें कि इस भर्ती के माध्यम से विभिन्न राज्यों के अंतर्गत सर्किल बेस्ड ऑफिसर (CBO) के कुल 5280 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- SBI PO Prelims Result 2023 OUT: एसबीआई पीओ प्रीलिम एग्जाम रिजल्ट sbi.co.in पर घोषित, ये रहा डायरेक्ट लिंक