Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SBI Clerk Result: जल्द ही घोषित होंगे स्टेट बैंक जूनियर एसोशिएट्स Prelims के नतीजे, फरवरी में होनी है मेंस

SBI क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 5 से 12 जनवरी 2024 तक किया गया था। उम्मीद है कि परिणाम (SBI Clerk Prelims Result 2023) कभी भी घोषित किए जा सकते हैं। नतीजों के अंतर्गत प्रारंभिक परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर अगले चरण में सम्मिलित होने के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के नंबर की लिस्ट जारी करेगी। यह लिस्ट बैंक की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर प्रकाशित होगी।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Updated: Sat, 03 Feb 2024 07:42 AM (IST)
Hero Image
SBI Clerk Prelims Result 2023: मुख्य परीक्षा तीसरे सप्ताह में आयोजित की जा सकती है।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के देश भर के ब्रांचों में क्लैरिकल कैडर में जूनियर एसोशिएट्स (JA) के 8 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए पहले चरण में आयोजित प्रारंभिक परीक्षा परिणाम (SBI Clerk Prelims Result 2023) जल्द ही घोषित किए जाएंगे। बैंक द्वारा प्रीलिम्स रिजल्ट घोषित किए जाने की तिथि की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन पिछले वर्ष की परीक्षा पैटर्न के अनुसार नतीजों की घोषणा एक माह के भीतर की जा सकती है।

बता दें कि इस साल SBI क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 5, 6, 11 और 12 जनवरी 2024 को किया गया था। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि बैंक द्वारा परीक्षा परिणाम (SBI Clerk Prelims Result 2023) कभी भी घोषित किए जा सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि SBI नतीजों के अंतर्गत प्रारंभिक परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर अगले चरण में सम्मिलित होने के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के नंबर की लिस्ट जारी करेगी। यह लिस्ट बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, sbi.co.in पर प्रकाशित होगी। ऐसे में उम्मीदवार समय-समय पर इस वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

यह भी पढ़ें - SBI Clerk Prelims Result 2024: एसबीआइ क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा परिणाम इस तारीख तक, 82 हजार देंगे मेंस

SBI Clerk Prelims Result 2023: क्या है मुख्य परीक्षा की तिथि?

स्टेट बैंक ने जूनियर एसोशिएट्स प्रीलिम्स के नतीजों की तिथि (SBI Clerk Prelims Result 2023 Date) तरह ही मुख्य परीक्षा की तिथि भी घोषित नहीं की है। पिछले वर्ष की भर्ती में बैंक ने प्रारंभिक परीक्षा परिणाम की घोषणा के 2 सप्ताह बाद मुख्य परीक्षा आयोजित की थी। ऐसे में यदि एसबीआइ फरवरी 2024 के पहले सप्ताह में परिणाम घोषित करेगा तो मुख्य परीक्षा तीसरे सप्ताह में आयोजित की जा सकती है। मुख्य परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को अलग से एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे, जिसे कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर एक्टिव होने वाले लिंक से डाउनलोड कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें - न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड में असिस्टेंट पदों पर आवेदन हुए शुरू, यहां से करें ऑनलाइन अप्लाई