Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SBI Clerk Prelims Result: जारी होने वाले हैं नतीजे, एसबीआई जूनियर एसोसिएट प्रीलिम्स रिजल्ट ऐसे कर पाएंगे चेक

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा के नतीजे जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर चेक किए जा सकेंगे। बता दें कि जूनियर एसोसिएट प्रारंभिक परीक्षा 5 6 11 और 12 जनवरी 2024 को देश भर के कई स्थानों पर आयोजित की गई थी। इस भर्ती अभियान के माध्यम से 8283 जूनियर एसोसिएट पदों पर नियुक्तियां होंगी।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Sat, 10 Feb 2024 12:07 PM (IST)
Hero Image
SBI Clerk Prelims Result: जारी होने वाले हैं नतीजे, एसबीआई जूनियर एसोसिएट प्रीलिम्स रिजल्ट ऐसे कर पाएंगे चेक (Image-freepik)

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। एसबीआई जूनियर एसोसिएट प्रीलिम्स परीक्षा परिणाम 2024 का इंतजार जल्द समाप्त हो सकता है। उम्मीद है कि यह आगामी कुछ दिनों में घोषित कर दिए जाएं, क्योंकि इसी महीने प्रीलिम्स में सफल होने वाले कैंडिडेट्स के लिए मुख्य परीक्षा का आयोजन होगा। इसलिए जल्द ही नतीजे जारी होने की उम्मीद है।

(Image-freepik)

मीडिया रिपोर्ट में भी 8 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आयोजित हाेने वाली जूनियर एसोसिएट प्रीलिम्स परीक्षा के नतीजे इसी सप्ताह जारी होने की उम्मीद है। हालांकि, अभी तक SBI की ओर से कोई भी आधिकारिक बयान रिजल्ट डेट के संबंध में नहीं आया है तो इसलिए परीक्षार्थियों को सटीक अपडेट के लिए केवल sbi.co.in पर ही विजिट करना चाहिए। 

SBI Junior Associate Prelims Result 2024: sbi.co.in पर देख सकेंगे जूनियर एसोसिएट प्रीलिम्स परीक्षा के नतीजे

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा के नतीजे जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर चेक किए जा सकेंगे। बता दें कि जूनियर एसोसिएट प्रारंभिक परीक्षा 5, 6, 11 और 12 जनवरी 2024 को देश भर के कई स्थानों पर आयोजित की गई थी। इस भर्ती अभियान के माध्यम से 8283 जूनियर एसोसिएट पदों पर नियुक्तियां होंगी। उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं। 

SBI Clerk Prelims Result 2024: एसबीआई क्लर्क प्रीलिम्स रिजल्ट जांचने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर, 'करियर' पर क्लिक करें और एसबीआई क्लर्क जूनियर एसोसिएट रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए लिंक का चयन करें। अब अपना पंजीकरण नंबर और पासवर्ड दर्ज करें। परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। रिजल्ट डाउनलोड करें और उसकी एक प्रति अपने पास रखें।

 यह भी पढ़ें: CTET 2024 Answer Key: दर्ज कराएं सीटीईटी आंसर-की पर आपत्ति, आज है लास्ट डेट, देना होगा इतना शुल्क