Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SBI Clerk Result 2024: एसबीआई क्लर्क Prelims के नतीजे कुछ ही पलों में, मेंस एग्जाम 25 फरवरी से होगा शुरू

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की ओर से जूनियर एसोसिएट (क्लर्क) भर्ती प्रीलिम एग्जाम का रिजल्ट कुछ ही पलों में घोषित किया जाने वाला है। रिजल्ट की घोषणा होते ही अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके अपने परिणाम की जांच कर सकेंगे। मेंस एग्जाम का आयोजन 25 फरवरी एवं 4 मार्च 2024 को किया जाएगा।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Thu, 15 Feb 2024 04:27 PM (IST)
Hero Image
SBI Clerk Result 2024 कुछ ही देर में होगा घोषित, मेंस एग्जाम 25 एवं 4 मार्च को होगा आयोजित।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। एसबीआई की ओर से देशभर के विभिन्न राज्यों में जूनियर एसोसिएट (क्लर्क) के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए प्रीलिम एग्जाम का आयोजन 5 से 12 जनवरी 2024 तक आयोजित किया गया था। परीक्षा संपन्न होने के बाद से उम्मीदवारों को अपने रिजल्ट घोषित किये जाने का इंतजार है जो बस कुछ ही देर में खत्म होने वाला है।

एसबीआई की ओर से दी गयी जानकारी के अनुसार एसबीआई क्लर्क प्रीलिम रिजल्ट 2024 कुछ ही देर में घोषित कर दिया जाएगा। रिजल्ट जारी होते ही अभ्यर्थी इसे SBI की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक से चेक कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें - SBI Clerk Prelims Result 2024: इंतजार खत्म, भारतीय स्टेट बैंक क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा परिणाम Shortly

SBI Clerk Prelims Result: इन डेट्स में आयोजित होगी मुख्य परीक्षा

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की ओर से क्लर्क मुख्य परीक्षा के लिए डेट्स का एलान पहले ही कर दिया गया है। एसबीआई क्लर्क मेंस एग्जाम 2024 का आयोजन 25 फरवरी एवं 4 मार्च 2024 को निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर करवाया जाएगा। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि मुख्य परीक्षा में केवल वे ही उम्मीदवार शामिल हो सकेंगे जो प्रीलिम एग्जाम में निर्धारित कटऑफ अंक प्राप्त करके मेंस एग्जाम के लिए क्वालीफाई करेंगे।

SBI Clerk Prelims Result 2024: प्रीलिम एग्जाम रिजल्ट कुछ ही देर में होगा घोषित, इस तरीके से कर सकेंगे चेक

  • एसबीआई क्लर्क प्रीलिम रिजल्ट कुछ ही देर में घोषित कर दिया जाएगा। रिजल्ट जारी होते ही आप यहां दिए जा रहे स्टेप्स को फॉलो कर आसानी से अपने परिणाम की जांच कर सकेंगे।
  • रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर विजिट करना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको करियर लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको लेटेस्ट अनाउंसमेंट में एसबीआई क्लर्क प्रीलिम रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद एप्लीकेशन नंबर एवं पासवर्ड दर्ज करके लॉगिन करें।
  • अब आपका रिजल्ट स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे सेव कर सकते हैं।

इस भर्ती के माध्यम से जूनियर एसोसिएट (क्लर्क) के कुल 8283 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- SBI Clerk Prelims Exam Result 2024: क्लर्क प्रीलिम्स रिजल्ट पर एसबीआई ने दे दी सूचना, जांच लें कब होंगे घोषित