Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SBI PO Exam 2023: भारतीय स्टेट बैंक प्रोबेशनरी ऑफिसर भर्ती के अंतिम नतीजे घोषित, इन उम्मीदवारों का हुआ चयन

जो उम्मीदवार SBI द्वारा जनवरी 2024 के दौरान आयोजित ग्रुप एक्सरसाइज एवं इंटरव्यू राउंड में सम्मिलित हुए थे वे अपना रोल नंबर सफल घोषित उम्मीदवारों की सूची में बैंक की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर देख सकते हैं। वेबसाइट के करियर पेज पर पीओ सेक्शन में एक्टिव लिंक से उम्मीदवार चयनित उम्मीदवारों की लिस्ट (SBI PO 2023 Final Result) देख सकते हैं।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Updated: Tue, 19 Mar 2024 04:24 PM (IST)
Hero Image
SBI PO 2023 Final Result: फाइनल रिजल्ट की घोषणा आज 19 मार्च को की गई।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। एसबीआइ पीओ एमटी परीक्षा 2023 के विभिन्न चरणों में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने प्रॉबेशनरी ऑफिसर (PO) के 810 पदों पर भर्ती (CRPD/ PO/ 2023-24/19) के अंतिम नतीजों (SBI PO 2023 Final Result) की घोषणा कर दी है। बैंक द्वारा फाइनल रिजल्ट की घोषणा आज यानी मंगलवार, 19 मार्च 2024 को की गई। इसके साथ ही SBI ने अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों के रोल नंबर भी जारी कर दिए हैं।

SBI PO 2023 Final Result: ऐसे देखें अपना रोल नंबर

ऐसे में जो उम्मीदवार SBI द्वारा जनवरी 2024 के दौरान आयोजित ग्रुप एक्सरसाइज एवं इंटरव्यू राउंड में सम्मिलित हुए थे, वे अपना रोल नंबर सफल घोषित उम्मीदवारों की सूची में देखने के लिए बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, sbi.co.in पर विजिट करें। इसके बाद उम्मीदवार करियर सेक्शन में जाएं। इस पेज पर पीओ सेक्शन में एक्टिव लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से उम्मीदवार चयनित उम्मीदवारों की लिस्ट (SBI PO 2023 Final Result) देख सकते हैं। इसमें उम्मीदवारों को अपना रोल नंबर सर्च करना होगा।

SBI PO फाइनल रिजल्ट 2024 लिंक

SBI PO 2023 Final Result: अलॉटमेंट लेटर जल्द होंगे जारी

इसके साथ ही SBI द्वारा जारी अपडेट के अनुसार पीओ परीक्षा के अंतिम नतीजों (SBI PO 2023 Final Result) में जिन उम्मीदवारों को सफल घोषित किया गया है, उनके लिए सर्किल अलॉटमेंट लेकर जल्द ही जारी किए जाएंगे। इस लेटर को डाउनलोड करने के लिए लिंक को बैंक की वेबसाइट के करियर सेक्शन में ही एक्टिव किया जाएगा। उम्मीदवार लॉग-इन करके अपना सर्किल अलॉटमेंट लेटर डाउनलोड कर सकेंगे। इसके अतिरिक्त बैंक द्वारा उम्मीदवारों के मार्क्स देखने के लिए भी लिंक को एक्टिव किया जाएगा।

बता दें कि SBI ने पीओ के 8 सौ से अधिक पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन 7 सितंबर 2023 को जारी करते हुए आवेदन प्रक्रिया शुरू की थी, जो कि 27 सितंबर तक चली थी। इसके बाद प्रारंभिक परीक्षा 1, 4 और 6 नवंबर को आयोजित की गई थी, जिसके नतीजे 21 नवंबर को जारी किए गए थे। सफल उम्मीदवारों के लिए मुख्य परीक्षा 5 दिसंबर को आयोजित हुई थी और परिणाम 11 जनवरी को आए थे। इसके बाद ग्रुप एक्सरसाइज और पर्सनल इंटरव्यू 16 जनवरी से आयोजित किए गए थे।