Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SBI PO Prelims Result 2022: आज घोषित हो सकते हैं स्टेट बैंक परिवीक्षाधीन अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा परिणाम

SBI PO Prelims Result 2022 भारतीय स्टेट बैंक आज 10 जनवरी 2023 को एसबीआइ पीओ प्रिलिम्स रिजल्ट 2022 की घोषणा कर सकता है। बैंक द्वारा 17 से 20 दिसंबर तक आयोजित परीक्षा में सम्मिलित उम्मीदवार अगले चरण के लिए सफल घोषित उम्मीदवारों की सूची में अपना रोल नंबर देख पाएंगे।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Tue, 10 Jan 2023 07:53 AM (IST)
Hero Image
SBI PO Prelims Result 2022: एसबीआइ पीओ प्रिलिम्स रिजल्ट 2022 के लिए लिंक आधिकारिक वेबसाइट, sbi.co.in पर एक्टिव होगा।

एजुकेशन डेस्क। SBI PO Prelims Result 2022: उम्मीद की जा रही थी कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा प्रॉबेशनरी ऑफिसर के 1600 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए पहले चरण में आयोजित प्रिलिम्स के रिजल्ट की घोषणा 9 जनवरी 2023 को की जाएगी, लेकिन परिणाम सोमवार को घोषित न होने के कारण अब माना जा रहा है कि आज, 10 जनवरी की तारीख उम्मीदवारों के लिए निर्णायक हो सकती है। बैंक द्वारा देश भर के विभिन्न ब्रांचों में परिवीक्षाधीन अधिकारी यानी पीओ के 1673 पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण में आयोजित प्रारंभिक परीक्षा के नतीजों की घोषणा आज यानि सोमवार, 10 जनवरी को की जा सकती है। बैंक द्वारा एसबीआइ पीओ प्रिलिम्स रिजल्ट 2022 के अंतर्गत ऐसे सभी उम्मीदवारों के रोल नंबर जारी किए जाएंगे, जिन्हें प्रारंभिक परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर अगले चरण यानि मुख्य परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है।

बता दें कि एसबीआइ ने पीओ के 1600 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना 22 सितंबर को जारी की थी और आवेदन प्रक्रिया 12 अक्टूबर तक चली थी। इसके बाद आवेदन किए उम्मीदवारों के प्रारंभिक परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 3 दिसंबर को जारी किए गए थे, जिसके माध्यम से वे 17 से 20 दिसंबर तक आयोजित परीक्षाओं में सम्मिलित हुए। इसके बाद, बैंक द्वारा अब प्रारंभिक परीक्षा के नतीजे घोषित किए जा रहे हैं। वहीं, अगले चरण में मुख्य परीक्षा जनवरी में ही या फरवरी में आयोजित की जा सकती है, जबकि अंतिम चरण साक्षात्कार मार्च में हो सकता है।

SBI PO प्रिलिम्स रिजल्ट 2022 के लिए डायरेक्ट लिंक

SBI PO Prelims Result 2022: इस स्टेप में देखें एसबीआइ पीओ प्रिलिम्स रिजल्ट में अपना रोल नंबर

ऐसे में जो भी परीक्षार्थी एसबीआइ पीओ प्रारंभिक परीक्षा दिसंबर 2022 में सम्मिलित हुए थे, उन्हें अपना रोल नंबर मुख्य परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किए उम्मीदवारों की सूची में देखने के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की वेबसाइट पर विजिट करना होगा। इसके बाद कैरियर सेक्शन में जाना होगा। यहां पर दिए गए विभिन्न भर्तियों की लिस्ट में से पीओ सेक्शन में पेज स्क्रॉल करके जाना होगा। इसी सेक्शन में एसबीआइ पीओ प्रिलिम्स 2022 रिजल्ट लिंक एक्टिव किया जाएगा। इस लिंक पर क्लिक करके परीक्षार्थी नये पेज अपना रोल नंबर सर्च कर सकेंगे। वैकल्पिक तौर पर उम्मीदवार अपना एसबीआइ पीओ प्रिलिम्स रिजल्ट 2022 इस पेज पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक से भी देख सकेंगे।