Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SBI PO Prelims Result 2023: एसबीआई पीओ प्रीलिम में क्वालीफाई अभ्यर्थी ले सकेंगे मेंस में भाग, एडमिट कार्ड जल्द

SBI PO Prelims Result 2023 स्टेट बैंक ऑफ इंडिया पीओ भर्ती के प्रीलिम एग्जाम का रिजल्ट घोषित किया जा चुका है। जो अभ्यर्थी प्रारंभिक परीक्षा में क्वालीफाई हो गए हैं उनको अब मेंस एग्जाम में भाग लेना होगा। मेंस एग्जाम के लिए शेड्यूल की घोषणा जल्द ही की जाएगी। मुख्य परीक्षा में क्वालिफाइड उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड एग्जाम से कुछ दिन पूर्व जारी कर दिए जाएंगे।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Wed, 22 Nov 2023 01:36 PM (IST)
Hero Image
SBI PO Prelims Result 2023: मुख्य परीक्षा के लिए शेड्यूल जल्द होगा घोषित।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। SBI PO Prelims Result 2023: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) की ओर से प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) भर्ती 2023 प्रीलिम्स एग्जाम का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर प्राप्त किया जा सकता है। रिजल्ट चेक करने के लिए अभ्यर्थियों को रोल नंबर/ रजिस्ट्रेशन नंबर एवं डेट ऑफ बर्थ दर्ज करना होगा।

प्रीलिम में सफल अभ्यर्थी ले सकेंगे मेंस एग्जाम में भाग

प्रीलिम रिजल्ट घोषित होने के बाद अब मेंस एग्जाम का आयोजन किया जायेगा। मेंस एग्जाम का आयोजन दिसंबर 2023/ जनवरी 2024 में संभावित है। एसबीआई की ओर से मेंस एग्जाम शेड्यूल की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि मुख्य परीक्षा के लिए केवल वे ही उम्मीदवार भाग ले सकेंगे जिन्होंने प्रीलिम एग्जाम में निर्धारित कटऑफ अंक प्राप्त किये हैं। जो उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के लिए क्वालिफाइड नहीं हैं वे इसमें भाग नहीं ले सकते हैं।

एग्जाम से कुछ दिन पूर्व जारी होंगे एडमिट कार्ड

एसबीआई की और से जल्द ही एग्जाम शेड्यूल घोषित होने के साथ ही एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि भी घोषित कर दी जाएगी। आपको बता दें एग्जाम से कुछ दिन पूर्व एडमिट कार्ड ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध करवा दिए जाएंगे। आप एडमिट कार्ड जारी होने के बाद मांगी गयी डिटेल दर्ज करके प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे।

मेंस एग्जाम के बाद इंटरव्यू में लेना होगा भाग

जो अभ्यर्थी प्रीलिम एग्जाम में सफल हो चुके हैं वे मुख्य परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। इसके बाद मुख्य परीक्षा के रिजल्ट घोषित होने के बाद उम्मीदवारों को अंतिम चरण इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जायेगा। इंटरव्यू में केवल वे ही उम्मीदवार भाग ले सकेंगे जो मुख्य परीक्षा में क्वालीफाई होंगे। अंत में सभी प्रक्रिया संपन्न होने के बाद उम्मीदवारों का फाइनल रिजल्ट घोषित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- SBI PO Prelims Result 2023 OUT: एसबीआई पीओ प्रीलिम एग्जाम रिजल्ट sbi.co.in पर घोषित, ये रहा डायरेक्ट लिंक