Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SBI PO Prelims Result 2023 OUT: एसबीआई पीओ प्रीलिम एग्जाम रिजल्ट sbi.co.in पर घोषित, ये रहा डायरेक्ट लिंक

SBI PO Prelims Result 2023 Released स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) की ओर से प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) भर्ती 2023 प्रीलिम एग्जाम का रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से घोषित कर दिया गया है। जिन उम्मीदवारों ने इस एग्जाम में भाग लिया था वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट पर या इस पेज उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक से रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Wed, 22 Nov 2023 09:43 AM (IST)
Hero Image
SBI PO Prelims Result 2023 यहां से करें चेक।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। SBI PO Prelims Result 2023: एसबीआइ पीओ प्रिलिम्स रिजल्ट 2023 का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया यानी कि एसबीआई की ओर से प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) भर्ती के लिए आयोजित किये गए प्रीलिम एग्जाम का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर घोषित किया गया है। जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती के लिए प्रीलिम एग्जाम में भाग लिया था वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इस इस पेज पर उपलब्ध करवाए गये डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके रिजल्ट की जांच कर सकते हैं। रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को मांगी गयी डिटेल- रोल नंबर/ रजिस्ट्रेशन नंबर एवं डेट ऑफ बर्थ दर्ज करके सबमिट करना होगा।

इन स्टेप्स से चेक करें परिणाम

  • एसबीआई पीओ प्रीलिम रिजल्ट 2023 चेक करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in/Career पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर करियर सेक्शन पर क्लिक करें।
  • इसके बाद प्रोबेशनरी ऑफिसर रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब एक नए पेज पर आपको रोल नंबर या रजिस्ट्रेशन नंबर एवं डेट ऑफ बर्थ दर्ज करके सबमिट करना होगा।
  • इसके बाद आपका स्कोरकार्ड स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड करके सेव कर सकते हैं।

SBI PO Prelims Result 2023 चेक करने के लिए यहां क्लिक करें।

उम्मीदवारों को बता दें कि एसबीआई पीओ भर्ती के लिए प्रीलिम एग्जाम का आयोजन 1, 4 एवं 6 नवंबर 2023 को निर्धारित सेंटर्स पर करवाया गया था। जो उम्मीदवार इस एग्जाम में सफलता प्राप्त करेंगे केवल वे उम्मीदवार ही मुख्य परीक्षा के लिए क्वालीफाई माने जायेंगे।

मुख्य परीक्षा के लिए क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड एग्जाम से कुछ दिन पूर्व एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दिए जाएंगे। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबिस्ते पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- SBI Apprentice Admit Card 2023: एसबीआई अप्रेंटिस एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड, ये रही स्टेप्स