Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC CGL Admit Card: एसएससी सीजीएल टियर-1 एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड यहां से करें डाउनलोड, 9 से 26 सितंबर तक परीक्षा होगी संपन्न

एसएससी सीजीएल 2024 एग्जाम का आयोजन एसएससी की ओर से देशभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर 9 से 26 सितंबर 2024 तक किया जायेगा। एग्जाम के लिए सभी रीजन के उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी तुरंत ही अपना प्रवेश पत्र वेबसाइट या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 09 Sep 2024 10:55 AM (IST)
Hero Image
SSC CGL Admit Card 2024: सभी रीजन के प्रवेश पत्र यहां से करें डाउनलोड।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। संयुक्त स्नातक स्तरीय (सीजीएल) टियर-1 परीक्षा (SSC CGL) में भाग लेने जा रहे अभ्यर्थियों के लिए एसएससी की ओर से सभी रीजन के एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दिए गए हैं। आवेदनकर्ता अपना प्रवेश पत्र ऑनलाइन माध्यम से एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही आप इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। 

इन स्टेप्स को फॉलो कर डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

  • एसएससी सीजीएल एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर विजिट करना है।
  • इसके बाद आप अपने रीजन की वेबसाइट पर जाएं।
  • वेबसाइट पर एडमिट कार्ड से संबंधित लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आपको मांगी गई डिटेल (रजिस्ट्रेशन नंबर/ डेट ऑफ बर्थ) दर्ज करके सबमिट करें।
  • अब प्रवेश पत्र स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।

 सभी रीजन के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

इन डेट्स में होना है एग्जाम

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की ओर से कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जामिनेशन (CGL) का आयोजन 9 सितंबर से 26 सितंबर 2024 तक देशभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर करवाया जाएगा।

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि वे जब भी परीक्षा देने केंद्र पर जाएं तो प्रवेश पत्र की प्रति एवं एक वैलिड पहचान पत्र अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएं। एडमिट कार्ड एवं पहचान पत्र के आपको परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी और आप एग्जाम देने से वंचित हो जायेंगे। आपको बता दें कि इस भर्ती के माध्यम से कुल 17727 पदों पर नियुक्तियां की जानी हैं।

यह भी पढ़ें- SSC GD Notification 2025: एसएससी कॉन्स्टेबल जीडी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन आज होगा जारी, ssc.nic.in पर बनाए रखें नजर