Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC CGL Answer Key 2024: सीजीएल आंसर-की पर आपत्ति दर्ज कराने की लास्ट डेट आगे बढ़ी, चेक करें नई तारीख

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने सीजीएल टियर 1 की परीक्षा के लिए 03 अक्टूबर 2024 को प्रोविजनल आंसर-की रिलीज की थी। 06 अक्टूबर 2024 तक उम्मीदवारों को ऑब्जेक्शन दर्ज कराने का मौका दिया गया था लेकिन अब इस डेट को आगे बढ़ाकर 08 अक्टूबर कर दिया गया है। इस संबंध में नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद है जिसे अभ्यर्थी देख सकते हैं।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Sat, 05 Oct 2024 11:36 AM (IST)
Hero Image
SSC CGL Answer Key 2024: सीजीएल टियर आंसर-की पर 8 अक्टूबर तक दर्ज कराएं आपत्ति

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। एसएससी सीजीएल आंसर-की पर आपत्ति दर्ज कराने की लास्ट डेट आगे बढ़ा दी गई है। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जामिनेशन टियर I की परीक्षा के लिए ऑब्जेक्शन दर्ज कराने की समय सीमा आगे बढ़ाकर 8 अक्टूबर तक कर दी है। पहले कैंडिडेट्स को 06 अक्टूबर, 2024 तक का समय दिया जाना था लेकिन अब इसे संशोधित कर आठ कर दिया गया है। इस एग्जाम में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स अब नई तिथि के अनुसार उत्तरकुंजी पर चुनौती दर्ज करा सकते हैं।

कर्मचारी चयन आयोग ने यह फैसला सर्वर पर भारी लोड के कारण सिस्टम कर रिस्पॉन्स टाइम बढ़ने की वजह से लिया है। अभ्यर्थी एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर इससे जुड़ा नोटिपफिकेशन भी देख सकते हैं।

देनी होगी फीस

उत्तरकुंजी पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए अभ्यर्थियों को प्रत्येक प्रश्न के लिए प्रोसेसिंग शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा।  कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने सीजीएल टियर 1 की परीक्षा के लिए 03 अक्टूबर, 2024 को प्रोविजनल आंसर-की रिलीज की थी। 06 अक्टूबर, 2024 तक उम्मीदवारों को ऑब्जेक्शन दर्ज कराने का मौका दिया गया था, लेकिन अब इस डेट को आगे बढ़ाकर आठ अक्टूबर कर दिया गया है।

SSC CGL Answer Key 2024: सीजीएल आंसर-की पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए ये स्टेप्स करें फॉलो

उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर ssc.gov.in पर जाना होगा।एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाएं। लॉगिन लिंक पर क्लिक करें और आवश्यक लॉगिन विवरण दर्ज करें। एक बार हो जाने पर उत्तर कुंजी प्रदर्शित की जाएगी। उत्तर कुंजी जांचें और उस प्रश्न पर क्लिक करें, जिस पर आप आपत्ति दर्ज करना चाहते हैं। अपने उत्तर के सपोर्ट में आवश्यक दस्तावेज़ अपलोड करें।सबमिट पर क्लिक करें और प्रोसेसिंग शुल्क का भुगतान करें। सबमिट पर क्लिक करें और पेज डाउनलोड करें।

यह भी पढ़ें: UP Police Constable Result 2024 को लेकर CM योगी ने दिए ये निर्देश, पढ़ें कब जारी होगा यूपी पुलिस सिपाही रिजल्ट