Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC CGL MTS Result 2023: खत्म हुआ इंतजार, इस दिन घोषित होने वाला है एसएससी सीजीएल और एमटीएस परीक्षा के नतीजे

SSC CGL MTS Result 2023 अभ्यर्थी इस बात का न भूलें कि SSC की ओर से फिलहाल कोई तारीख और समय घोषित नहीं की गई है। इसलिए उन्हें इस बात का ध्यान रखना होगा कि वे आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ही नतीजों से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट चेक करनी होगी। सीजीएल टियर I परीक्षा का आयोजन देश भर में 14 जुलाई से 27 जुलाई 2023 तक हुआ था

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Tue, 29 Aug 2023 09:33 AM (IST)
Hero Image
SSC CGL MTS Result 2023: कर्मचारी चयन आयोग जल्द जारी करेगा सीजीएल और एमटीएस परीक्षा के नतीजे

एजुकेशन डेस्क। SSC CGL MTS Result 2023: कर्मचारी चयन आयोग, एसएससी (Staff Selection Commission, SSC) की ओर से आयोजित होने वाली दो अहम परीक्षाएं सीजीएल और एमटीएस परीक्षा के परिणामों का इंतजार जल्द समाप्त होने वाला है। आयाेग जल्द ही नतीजों का एलान करेगा। आयोग द्वारा अभी तक सीजीएल और एमटीएस टियर I परीक्षाओं के परिणामों का समय और तारीख साझा नहीं की गई है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में, जिन तिथियों का हवाला दिया जा रहा है कि वह यह है कि सीजीएल यानी कि कंबाइंड ग्रेजुएल लेवल परीक्षा 2023 के नतीजे अगले सप्ताह यानी कि सितंबर महीने के पहले सप्ताह में घोषित हो सकते हैं। वहीं, एमटीएस मल्टी-टास्किंग (नाॅन-टेक्निकल) स्टाफ, और हवलदार (सीबीआईसी और सीबीएन) के परिणाम भी सितंबर के पहले सप्ताह में घोषित किए जा सकते हैं। हालांकि, अभ्यर्थी इस बात का न भूलें कि SSC की ओर से फिलहाल कोई तारीख और समय घोषित नहीं की गई है। इसलिए उन्हें इस बात का ध्यान रखना होगा कि वे आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ही नतीजों से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट चेक करनी होगी।

SSC CGL MTS Result 2023: इन तारीखों में हुई थी एसएससी सीजीएल और एमटीएस परीक्षा  

सीजीएल टियर I परीक्षा का आयोजन देश भर में 14 जुलाई से 27 जुलाई 2023 तक हुआ था, जबकि एमटीएस टियर I परीक्षा 2 से 19 मई और 13 से 20 जून 2023 के बीच दो चरणों में आयोजित की गई थीं।

SSC CGL MTS Result 2023: इतने पदों पर होगी भर्तियां 

बता दें कि एसएससी मल्टी-टास्किंग (नाॅन-टेक्निकल) स्टाफ, और हवलदार (सीबीआईसी और सीबीएन) भर्ती परीक्षा के माध्यम से कुल 12,523 पदों पर नियुक्तियां करने जा रहा है। वहीं, सीजीएल 2023 परीक्षा के माध्यम से 7,500 पदों पर नियुक्तियां करेगा।

SSC CGL MTS Result 2023:  एसएससी सीजीएल और एमटीएस परीक्षा ऐसे कर पाएंगे चेक 

एसएससी सीजीएल और एमटीएस परिणाम 2023 की जांच करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर ssc.nic.in जाएं। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध हाइलाइट किए गए रिजल्ट लिंक टैब पर क्लिक करें। अब पूछे गए सभी विवरण दर्ज करें। इसके बाद, सबमिट बटन पर क्लिक करें। अब आपका परिणाम आपकी वेबसाइट पर प्रदर्शित होगा। अब चेक करें और फिर इसका प्रिंटआउट सेव करके रख लें।