Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC CGL Tier 1 Result: सीजीएल टियर 1 रिजल्ट के संबंध में एसएससी ने जारी किया ये अहम नोटिस, फौरन कर लें चेक

SSC CGL Tier 1 Result 2023 आयोग ने 19 सितंबर 2023 को कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जामनिशेन 2023 (Combined Graduate Level Examination 2023) के नतीजे जारी किए गए थे जिसमें इन कैंडिडेट्स के रिजल्ट रोक दिए गए थे। वहीं अब इनके नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। इस संबंध में आयोग ने आधिकारिक वेबसाइट पर एक आधिकारिक सूचना भी जारी की है जिसे कैंडिडेट्स पोर्टल पर जाकर चेक कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Tue, 24 Oct 2023 08:53 AM (IST)
Hero Image
SSC CGL Tier 1 Result: एसएससी ने सीजीएल टियर 1 रिजल्ट के संबंध में एक अहम सूचना जारी की है।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। SSC CGL Tier 1 Result 2023: एसएससी ने सीजीएल टियर 1 रिजल्ट के संबंध में एक अहम सूचना जारी की है। इसके मुताबिक, कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने उन उम्मीदवारों के एसएससी सीजीएल टियर 1 परिणाम 2023 की घोषणा कर दी है जिनके परिणाम अदालती मामलों के चलते रोक दिए गए थे। इनके नतीजे अब आधिकारिक वेबसाइट https://ssc.nic.in/ पर जारी कर दिएए गए थे। इस परिणाम में 107 अभ्यर्थियों का परिणाम जारी किया गया है।

बता दें कि आयोग ने 19 सितंबर, 2023 को कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जामनिशेन 2023 (Combined Graduate Level Examination, 2023) के नतीजे जारी किए गए थे, जिसमें इन कैंडिडेट्स के रिजल्ट रोक दिए गए थे। वहीं, अब इनके नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। इस संबंध में आयोग ने आधिकारिक वेबसाइट पर एक आधिकारिक सूचना भी जारी की है, जिसे कैंडिडेट्स पोर्टल पर जाकर चेक कर सकते हैं।

इस तारीख तक देख सकते हैं नतीजे 

इसके अलावा, आयोग ने यह भी कहा है कि योग्य/गैर-योग्य उम्मीदवारों के अंक आयोग की वेबसाइट पर 22 अक्टूबर (शाम 06:00 बजे) से 25 अक्टूबर 2023 (06:00 बजे) तक उपलब्ध रहेंगे। इसके बाद लिंक को पोर्टल से हटा दिया जाएगा। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

SSC CGL Tier 1 Result 2023: एसएससी सीजीएल टियर 1 रिजल्ट चेक करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स 

सबसे पहले उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं। इसके बाद, अबहोमपेज पर, परिणाम सेक्शन पर जाएं। अब सीजीएल टियर-I, सूची के अनुसार 107 उम्मीदवारों के रोके गए परिणामों की घोषणा के सामने दिए गए परिणाम लिंक पर क्लिक करें। अब स्क्रीन पर एक पीडीएफ खुलेगी, अपना नाम और रोल नंबर जांचें। इसके बाद, पीडीएफ डाउनलोड करें और आगे के उपयोग के लिए उसका प्रिंटआउट प्राप्त करें।

यह भी पढ़ें: SSC CGL 2023 Result: एसएससी सीजीएल रिजल्ट पर उम्मीदवारों ने उठाए सवाल, आयोग से कर रहे हैं यह मांग, जानें मामला