Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC CGL Result 2023: कितने दिन में जारी होगा सीजीएल रिजल्ट, पढ़ लें यहां फ्रेश अपडेट

SSC CGL Tier 1 Result 2023 कर्मचारी चयन आयोग की ओर से आयोजित होने वाली सीजीएल टियर 2 परीक्षा में केवल वही कैंडिडेट्स एग्जाम में शामिल हो सकते हैं जिन्होंने टियर 1 की परीक्षा में सफलता हासिल की हो। इसलिए संभावना जताई जा रही है कि कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जामिनेशन रिजल्ट जल्द ही घोषित किए जाएंगे। अभ्यर्थी लेटेस्ट अपडेट के लिए पोर्टल पर विजिट करते रहें।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Fri, 15 Sep 2023 04:48 PM (IST)
Hero Image
SSC CGL Tier 1 Result 2023: एसएससी सीजीएल टियर 1 परीक्षा के नतीजे जल्द घोषित किए जाएंगे।

एजुकेशन डेस्क। SSC CGL Result 2023: सरकारी नौकरी की चाह में सीजीएल परीक्षा देने वाले उम्मीदवार फिलहाल रिजल्ट की राह देख रहे हैं। जुलाई में टियर 1 की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी जानना चाह रहे हैं कि नतीजे कब जारी होंगे। वहीं, इस संबंध में परीक्षा आयोजित कराने वाले कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission, SSC) की ओर से सीजीएल परीक्षा परिणाम को लेकर भी फिलहाल कोई अपडेट भी नहीं जारी की गई है। हालांकि, उम्मीद यही जताई जा रही है कि नतीजे किसी भी पल जारी हो सकते हैं, क्योंकि अगले महीने यानी कि अक्टूबर, 2023 में टियर 2 की परीक्षा होनी है।

SSC CGL Tier 1 Result 2023: ssc.nic.in पर जारी होंगे नतीजे 

टियर 2 में केवल वही कैंडिडेट्स एग्जाम में शामिल हो सकते हैं, जिन्होंने टियर 1 की परीक्षा में सफलता हासिल की हो। इसलिए संभावना जताई जा रही है कि कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जामिनेशन रिजल्ट जल्द ही घोषित किए जाएंगे। वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स में भी दावे किया जा रहे हैं कि नतीजे सितंबर के दूसरे सप्ताह में घोषित हो सकते हैं। हालांकि, अब तो दूसरा सप्ताह भी गुजरने को है। इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे भ्रमित न हो, बल्कि रिजल्ट की डेट और टाइम के बारे में जानकारी पाने के लिए SSC की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर विजिट करते रहें।

SSC CGL Tier 1 Result 2023: एसएससी सीजीएल टियर 1 रिजल्ट की जांच करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

एसएससी सीजीएल टियर 1 रिजल्ट की जांच करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं। इसके बाद, होमपेज पर एसएससी सीजीएल टियर 1 रिजल्ट 2023 डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद, अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें। अब आपका एसएससी सीजीएल रिजल्ट पीडीएफ स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। अब इसे डाउनलोड करें और इसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

यह भी पढ़ें: CTET Answer Key 2023: गुजरने को है पूरा महीना, अभी तक जारी नहीं हुई सीटीईटी आंसर-की, जानें संभावित डेट