Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC CGL Tier II Final Answer Key 2020: एसएससी सीजीएल टियर II फाइनल आंसर-की रिलीज, करें डाउनलोड

उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि परीक्षा की आंसर-की आधिकारिक वेबसाइट पर 5 मई से 6 जून 2022 तक की जांचने के लिए उपलब्ध होगी। इसके बाद ऑफिशियल वेबसाइट का लिंक हटा दिया जाएगा इसलिए समय का विशेष ध्यान रखें।

By Nandini DubeyEdited By: Updated: Fri, 06 May 2022 12:08 PM (IST)
Hero Image
SSC CGL Tier II Final Answer Key 2020: एसएससी सीजीएल टियर II फाइनल आंसर-की रिलीज हो गई है।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। SSC CGL Tier II Final Answer Key 2020: एसएससी सीजीएल टियर II फाइनल आंसर-की रिलीज हो गई है। कर्मचारी चयन आयोग, एसएससी (Staff Selection Commission has released SSC) सीजीएल टियर II फाइनल उत्तर कुंजी आधिकारिक साइट ssc.nic.in पर रिलीज किया गया है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा का स्कोर देखना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर जरूरी डिटेल्स सबमिट करने के बाद अपने उत्तर की जांच कर सकते हैं। इसके साथ ही उम्मीदवार नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके भी अपने आंसर देख सकते हैं।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक

SSC CGL Tier II Final Answer Key 2020: एसएससी सीजीएल टियर II फाइनल आंसर-की ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

एसएससी सीजीएल टियर II फाइनल आंसर-की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को एसएससी की आधिकारिक साइट ssc.nic.in पर जाएं। इसके बाद, होम पेज पर उपलब्ध एसएससी सीजीएल टियर II फाइनल आंसर की 2020 लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद, एक नई पीडीएफ फाइल खुलेगी, जहां उम्मीदवारों को उत्तर कुंजी लिंक पर क्लिक करना होगा। अब लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें। इसके बाद, आपकी उत्तर कुंजी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगी। अब उत्तर कुंजी की जांच करें और इसे डाउनलोड करें। आगे की जरूरत के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि परीक्षा की आंसर-की आधिकारिक वेबसाइट पर 5 मई से 6 जून, 2022 तक की जांचने के लिए उपलब्ध होगी। इसके बाद ऑफिशियल वेबसाइट का लिंक हटा दिया जाएगा। इसके अलावा, सभी उम्मीदवार ध्यान दें कि, जिन्होंने टियर II परीक्षा उत्तीर्ण की है, वे अब टियर III परीक्षा में बैठने के पात्र होंगे। वहीं टियर III परीक्षा की तिथियां नियत समय पर उपलब्ध कराई जाएंगी। ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस भर्ती से संबंधित विवरण के लिए एसएससी की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।