Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC CHSL Admit Card 2024: एसएससी सीएचएसएल टियर-1 एग्जामिनेशन के लिए एडमिट कार्ड जारी, इन डेट्स में होगा एग्जाम

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (एसएससी) की ओर से कंबाइंड हायर सेकेंड्री लेवल एग्जामिनेशन (10+2) एग्जाम का आयोजन 1 से 11 जुलाई तक किया जाना है जिसके लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थी अपने रीजन की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर मांगी गई डिटेल दर्ज कर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Tue, 25 Jun 2024 01:44 PM (IST)
Hero Image
SSC CHSL Admit Card 2024 रीजन वाइस वेबसाइट पर कर सकते हैं डाउनलोड।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की ओर से एसएससी सीएचएसएल (SSC CHSL 2024) में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। एसएससी की ओर से प्रवेश पत्र ऑनलाइन माध्यम से रीजन वाइस वेबसाइट्स पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवाए गए हैं। इसलिए परीक्षार्थी अपने रीजन के अनुसार वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन आईडी/ रोल नंबर/ डेट ऑफ बर्थ आदि डिटेल भरकर अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

इन डेट्स में संपन्न होगी परीक्षा

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (एसएससी) की ओर से कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल एग्जामिनेशन (10+2) का आयोजन देशभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर 1, 2, 3, 4, 5, 8, 9, 10, 11 जुलाई 2024 को करवाया जाएगा।

कैसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

  • सबसे पहले अभ्यर्थी अपने रीजन की एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको एडमिट कार्ड का लिंक दिखाई देगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा।
  • अब आपको लॉग इन क्रेडेंशियल दर्ज करके सबमिट करना होगा।
  • इसके बाद आपका प्रवेश पत्र स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड करके प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि वे जब भी परीक्षा केंद्र पर जाएं तो एडमिट कार्ड की प्रति एवं एक वैलिड पहचान पत्र अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएं। पहचान पत्र एवं प्रवेश पत्र के आपको परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी और आप एग्जाम देने से वंचित हो जाएंगे। 

एग्जाम पैटर्न

एसएससी की ओर से यह परीक्षा टियर 1 एग्जाम में ऑब्जेक्टिव टाइप के बहुविकल्पीय प्रकार के प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रश्न पत्र में क्वेश्चन इंग्लिश भाषा (बेसिक नॉलेज), जनरल इंटेलिजेंस, क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड (बेसिक अर्थमेटिक स्किल) और जनरल अवेयरनेस विषयों से पूछे जाएंगे। प्रश्न पत्र चार भागों में विभाजित होगा। भर्ती से जुड़ी अधिक डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- SSC CGL Notification 2024: एसएससी सीजीएल एग्जामिनेशन के लिए नोटिफिकेशन जारी, इन डेट्स में पूरी होगी भर्ती प्रक्रिया, आवेदन शुरू