Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC CHSL Tier 1 Admit Card 2024: सभी क्षेत्रों के लिए जारी हुआ एसएससी सीएचएसएल टियर 1 एडमिट कार्ड, जानिए कैसे करें डाउनलोड

SSC CHSL Tier 1 Admit Card 2024 अगर आप भी देने जा रहे हैं एसएससी सीजीएल परीक्षा तो ये अहम खबर आपके लिए है। एसएससी ने सीएचएसएल टियर 1 परीक्षा के लिए सभी क्षेत्रों के एडमिट कार्ड उपलब्ध करा दिए हैं। उम्मीदवार संबंधित क्षेत्र की वेबसाइट पर जाकर अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा एडमिट कार्ड से जुड़ी अहम जानकारी यहां चेक करें।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Fri, 28 Jun 2024 12:25 PM (IST)
Hero Image
आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। एसएससी सीएचएसएल परीक्षा से जुड़ी अहम खबर है। कर्मचारी चयन आयोग, SSC ने संयुक्त उच्चतर माध्यमिक स्तर (CHSL) टियर 1 परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। आयोग ने सभी क्षेत्रों के लिए हॉल टिकट डाउनलोड करने की लिंक उपलब्ध करा दी है। परीक्षा में उपस्थित होने जा रहे अभ्यर्थी एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

ध्यान दें कि एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को उनके रजिस्ट्रेशन क्रमांक, जन्म तिथि, परीक्षा शहर की जानकारी और रोल नंबर जैसे अन्य विवरण दर्ज करने होंगे। एडमिट कार्ड में उम्मीदवारों को परीक्षा की तारीख और समय, परीक्षा केंद्र का नाम, रिपोर्टिंग समय और अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां मिल जाएंगी।

चेक कर लें सभी डिटेल

इसके अलावा एडमिट कार्ड में परीक्षा के दिन से जुड़े महत्वपूर्ण निर्देश भी होंगे, जिनका उम्मीदवारों को पालन करना होगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद उसमें दी गई सभी जानकारी अच्छे से जांच लें और सुनिश्चित करें कि कोई त्रुटि तो नहीं है। अगर त्रुटि है तो उसकी सूचना तुरंत आयोग को दें।

1 जुलाई से परीक्षा

बताते चलें कि एसएससी सीएचएसएल टियर 1 परीक्षा का आयोजन 1 से 11 जुलाई के बीच कम्प्यूटर आधारित मोड में किया जाएहा। कुल 3,712 रिक्तियों को भरने के लिए एसएससी सीएचएसएल परीक्षा 2024 आयोजित की जा रही है।

ये भी पढ़ें- SSC MTS 2024: एसएससी एमटीएस भर्ती के लिए आवेदन शुरू, केंद्र सरकार के विभागों में 8000 से अधिक वैकेंसी, 10वीं पास के लिए मौका