Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC Constable GD Exam 2024: कांस्टेबल भर्ती के लिए 30 मार्च को फिर परीक्षा आयोजित करेगा एसएससी, इन शहरों में होगा री-एग्जाम

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) की ओर से 20 फरवरी से सात मार्च तक आयोजित हुई सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) सचिवालय सुरक्षा बल (एसएसएफ) में कांस्टेबल और असम राइफल्स में राइफलमैन की भर्ती परीक्षा को स्थगित करके री-एग्जाम के लिए डेट की घोषणा कर दी गयी है। नोटिस के अनुसार कुछ शहरों में परीक्षा 30 मार्च को दोबारा आयोजित की जाएगी।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Thu, 21 Mar 2024 07:01 PM (IST)
Hero Image
SSC Constable GD Exam 2024: कॉन्स्टेबल जीडी के लिए 30 मार्च को होगा री-एग्जाम।

नई दिल्ली, प्रेट्र। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ), सचिवालय सुरक्षा बल (एसएसएफ) में कांस्टेबल और असम राइफल्स में राइफलमैन की भर्ती के लिए 30 मार्च को दोबारा परीक्षा आयोजित करने का फैसला किया है। यह फैसला तकनीकी कारणों के चलते लिया गया है। आपको बता दें कि आयोग ने 20 फरवरी से सात मार्च तक सीएपीएफ, एसएसएफ में कांस्टेबल (सामान्य ड्यूटी) और असम राइफल्स में राइफलमैन (सामान्य ड्यूटी) के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा आयोजित की थी। एसएससी ने नोटिस में कहा है कि तकनीकी कारणों के कारण कुछ स्थानों/ तिथियों/ पालियों के उम्मीदवारों की पुन: परीक्षा आयोजित करने की आवश्यकता महसूस हुई।

इन शहरों के 16 हजार से अधिक अभ्यर्थियों की होगी दोबारा परीक्षा

एसएससी ने नोटिस में कहा है, पटना, गया, लखनऊ, नई दिल्ली, गाजियाबाद, अहमदाबाद, कानपुर, मेरठ और वाराणसी के 16,185 उम्मीदवारों के लिए 30 मार्च को दोबारा परीक्षा आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार अपडेट के लिए नियमित अंतराल पर आयोग की वेबसाइट ssc.gov.in देखते रहें। केवल उन्हीं उम्मीदवारों को दोबारा होने वाली परीक्षा में उपस्थित होने की अनुमति दी गई है जो 20 फरवरी से सात मार्च, 2024 तक आयोग द्वारा आयोजित परीक्षा में शामिल हुए थे।

री-एग्जाम नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें। 

एडमिट कार्ड जल्द हो सकते हैं जारी

जिन उम्मीदवारों को दोबारा परीक्षा देने के लिए कहा गया है उनके लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी कर दिए जाएंगे। प्रवेश पत्र जारी होते ही अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से इसे डाउनलोड कर सकेंगे। अभ्यर्थी एग्जाम सेंटर पर एडमिट कार्ड एवं एक वैलिड पहचान पत्र अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएं, बिना प्रवेश पत्र एवं पहचान पत्र के आपको परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी।

आंसर की अब परीक्षा संपन्न होने के बाद हो सकती है जारी

एसएससीकॉन्स्टेबल भर्ती में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को आंसर की जारी होने का इंतजार था जो अब और बढ़ेगा। अब री-एग्जाम के बाद ही आंसर की जारी होने की संभावना है। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी समय-समय पर ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

यह भी पढ़ें- Indian Army Agniveer Recruitment 2024: इंडियन आर्मी में अग्निवीर पदों पर आवेदन का अंतिम मौका, जल्द कर लें अप्लाई