Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC CPO Admit Card 2023: दिल्ली पुलिस व CAPFs SI तथा CISF ASI परीक्षा के लिए इन रीजन के एडमिट कार्ड जारी

SSC CPO Admit Card 2023 कर्मचारी चयन आयोग द्वारा दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र सैनिक बलों (सीएपीएफ) में सब-इंस्पेक्टर (एसआइ) तथा केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) में असिसटेंट सब-इंस्पेक्टर (एएसआइ) के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए एडमिट कार्ड उत्तर पश्चिमी क्षेत्र और पूर्वी क्षेत्र (ईआर) के लिए जारी किए हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Thu, 21 Sep 2023 02:17 PM (IST)
Hero Image
SSC CPO Admit Card 2023: लिखित परीक्षा 3 अक्टूबर से आयोजित की जाएगी और यह 5 अक्टूबर तक चलेगी।

SSC CPO Admit Card 2023: एसएससी की सीएपीएफ/दिल्ली पुलिस एसआइ और सीआइएसएफ में एएसआइ भर्ती के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए बड़ी महत्वपूर्ण अपडेट। कर्मचारी चयन आयोग द्वारा दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र सैनिक बलों (सीएपीएफ) में सब-इंस्पेक्टर (एसआइ) तथा केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) में असिसटेंट सब-इंस्पेक्टर (एएसआइ) के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जा रहे हैं। इस कड़ी में आयोग ने उत्तर पश्चिमी क्षेत्र (एनडब्ल्यूआर) चंडीगढ़ के लिए अप्लीकेशन स्टेटस/एडमिट कार्ड और पूर्वी क्षेत्र (ईआर) के लिए अप्लीकेशन स्टेटस जारी किए हैं।

ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने इन दोनों रीजन से एसएससी सीपीओ परीक्षा 2023 के लिए आवेदन किया है, वे इन क्षेत्रों के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर एक्टिव लिंक से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं और अपने आवेदन की स्थिति भी जान सकते है। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एसएससी द्वारा सिर्फ उन्हीं उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे, जिनका आवेदन आयोग द्वारा स्वीकार किया गया है, जिसे जानने के लिए कैंडिडेट्स ऑनलाइन स्टेटस देख सकते हैं। अप्लीकेशन स्टेटस देखने या एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर / रजिस्ट्रेशन आइडी या उम्मीदवार का नाम व जन्म-तिथि के विवरणों के माध्यम से लॉग-इन करना होगा।

SSC CPO Admit Card 2023: 3 अक्टूबर से होनी है परीक्षा

दूसरी तरफ, स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने सीपीओ परीक्षा के आयोजन की तिथियों का एलान एग्जाम कैलेंडर के माध्यम से पहले ही कर दिया था। आयोग के अपडेट के अनुसार लिखित परीक्षा 3 अक्टूबर से आयोजित की जाएगी और यह 5 अक्टूबर तक चलेगी। इस परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र बारी-बारी विभिन्न क्षेत्रीय कार्यालयों के माध्यम से जारी किए जा रहे हैं। जिन रीजन के लिए अप्लीकेशन स्टेटस या एडमिट कार्ड अभी जारी नहीं हुआ है, वे अपने रीजन की एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करते रहें।

यह भी पढ़ें - IHB Recruitment 2023: पेट्रोलियम कंपनियों के उपक्रम आइएचबी में निकली 113 सरकारी नौकरियां, आवेदन 26 सितंबर तक