Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC CPO Admit Card 2023: दिल्ली पुलिस, CAPF SI भर्ती के लिए कब जारी होंगे एडमिट कार्ड, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

SSC CPO Admit Card 2023 कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की ओर से जल्द ही दिल्ली पुलिस एवं सीएपीएफ एसआई भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे। एडमिट कार्ड जारी होते ही अभ्यर्थी एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर मांगी गयी डिटेल भरकर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। एग्जाम का आयोजन 3 से 6 अक्टूबर 2023 को किया जायेगा।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Wed, 13 Sep 2023 06:14 PM (IST)
Hero Image
SSC CPO Admit Card 2023 जल्द ssc.nic.in पर होंगे जारी।

SSC CPO Admit Card 2023: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) की ओर से दिल्ली पुलिस और CAPF (CRPF, CISF, BSF, ITBP, NSG, SSB, AR) में एसआई के 1876 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए टियर-1 एग्जामिनेशन का आयोजन 3 से 6 अक्टूबर 2023 तक देशभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया जाना है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं उनको अपने एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार है। एग्जाम डेट नजदीक आने के चलते ऐसी संभावना है कि एसएससी की ओर से एडमिट कार्ड कभी भी जारी किये जा सकते हैं। अभ्यर्थी प्रवेश पत्र जारी होने के बाद मांगी गयी डिटेल दर्ज करके इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

SSC CPO 2023: ssc.nic.in पर होगा जारी

जिन भी उम्मीदवारों ने इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन किया है उनके एडमिट कार्ड केवल ऑनलाइन माध्यम से कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी किये जाएंगे। किसी भी उम्मीदवार को एडमिट कार्ड डाक या अन्य किसी माध्यम से नहीं भेजे जाएंगे। प्रवेश पत्र जारी होने के बाद अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन नंबर/ रोल नंबर एवं डेट ऑफ बर्थ या माता का नाम, पिता का नाम एवं डेट ऑफ बर्थ दर्ज करके डाउनलोड कर सकेंगे।

SSC Delhi Police, CAPF SI 2023: इन विषयों से पूछे जायेंगे परीक्षा में प्रश्न

जो उम्मीदवार एसएससी सीपीओ एग्जाम में भाग लेने जा रहे हैं उनको बता दें कि टियर-1 एग्जाम में जनरल इंटेलिजेंस एन्ड रीजनिंग, जनरल नॉलेज एन्ड जनरल अवेयरनेस, क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड और इंग्लिश कॉम्प्रिहेंसन विषयों से प्रश्न पूछे जायेंगे। प्रत्येक विषय से 50 प्रश्न यानी कि कुल 200 प्रश्न पूछे जायेंगे जिनको हल करने के लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय प्रदान किया जायेगा।

परीक्षा में सभी प्रश्न बहुविकल्पीय प्रकार के पूछे जाएंगे। इस परीक्षा में माइनस मार्किंग भी रखी गयी है। प्रत्येक प्रश्न का गलत उत्तर देने पर 1/3 अंक की कटौती की जाएगी।

यह भी पढ़ें- SSC CPO 2023: बनना चाहते हैं सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्सेज में सब-इंस्पेक्टर तो जानें ऐसे होता है सिलेक्शन