Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC CPO Answer Key 2024: एसएससी दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ परीक्षा के लिए आंसर की जारी, 8 जुलाई तक ऑब्जेक्शन दर्ज करने का मौका

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की ओर से दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ टियर 1 एग्जामिनेशन के लिए आंसर की जारी कर दी गई है। परीक्षा का आयोजन 27 जून से 29 जून तक देशभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर करवाया गया था। अभ्यर्थी आंसर की द्वारा अपने प्रश्न उत्तरों का मिलान कर सकते हैं। उत्तर से संतुष्ट न होने पर 8 जुलाई तक ऑब्जेक्शन दर्ज करने का मौका है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sun, 07 Jul 2024 11:25 AM (IST)
Hero Image
SSC CPO Answer Key 2024 हुई जारी, यहां से करें डाउनलोड।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। एसएससी सीपीओ भर्ती परीक्षा 2024 में शामिल होने वाले लाखों उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) की ओर से सीपीओ भर्ती टियर-1 एग्जामिनेशन के लिए आंसर की जारी कर दी गई है। उत्तर कुंजी ऑनलाइन माध्यम से एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर जारी की गई है जहां से अभ्यर्थी लॉग इन डिटेल दर्ज करके इसे डाउनलोड कर सकते हैं। आपकी सहूलियत के लिए आंसर की का डायरेक्ट लिंक इस पेज पर भी उपलब्ध करवा दिया गया है।

8 जुलाई तक दर्ज कर सकते हैं ऑब्जेक्शन

आंसर एवं रिस्पॉन्स शीट डाउनलोड करके अभ्यर्थी अपने प्रश्न उत्तरों का मिलान कर सकते हैं। इस दौरान अगर वे इसमें दिए किसी उत्तर से संतुष्ट नहीं होते हैं तो निर्धारित अंतिम तिथि 8 जुलाई तक उस पर ऑब्जेक्शन दर्ज कर सकते हैं। ऑब्जेक्शन 8 जुलाई शाम 7 बजे तक ही दर्ज किये जा सकेंगे। प्रत्येक प्रश्न पर आपत्ति दर्ज करने के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये का भुगतान करना होगा।

इन स्टेप्स से डाउनलोड करें आंसर की

  • एसएससी सीपीओ आंसर की 2024 डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर लॉग इन बटन पर क्लिक करें।
  • अब आपको मांगी गई डिटेल (लॉग इन क्रेडेंशियल) दर्ज करना होगा।
  • इसके बाद आप आंसर की एवं रिस्पॉन्स शीट डाउनलोड कर सकते हैं और प्रश्न उत्तरों का मिलान कर सकते हैं।
  • इसी प्रकार से आप लॉग इन के माध्यम से ही आंसर की पर ऑब्जेक्शन भी दर्ज कर सकते हैं।

SSC CPO Answer Key 2024 Link

जल्द जारी होगा परिणाम

आंसर की पर दर्ज आपत्तियों के निराकरण के बाद एसएससी की ओर से टियर 1 रिजल्ट की घोषणा कर दी जाएगी। जो भी अभ्यर्थी इस चरण में निर्धारित कटऑफ अंक प्राप्त आकर लेंगे वे टियर 2 एग्जाम में शामिल होने के लिए योग्य होंगे।

यह भी पढ़ें- HSSC Haryana Police Constable Recruitment: हरियाणा पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए 8 जुलाई तक ओपन रहेगी विंडो, जल्द कर लें अप्लाई